Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:38 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जलील ने मोदी को पत्र लिख कर पत्रकारों को काम से नहीं निकाले जाने की मांग की

औरंगाबाद, 17 जुलाई (वार्ता) सांसद इम्ताज जलील ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा कि सरकार इस शर्त के साथ मीडिया घरानों के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा करें कि मीडिया घराने किसी भी कर्मचारी को बर्खास्त नहीं करेंगे।
एक पत्रकार से राजनेता बने जलील ने अपने पत्र में कहा है कि दो दशकों से खुद एक पत्रकार रहे हैं और कोविड-19 के संकट के समय में अखबारों और टेलीविजन संगठनों से बड़ी संख्या में मीडियाकर्मियों को निकाले जाने की सूचना से दुखी हूं। उन्होंने लिखा कि कोरोना की मुश्किल घड़ी में कई पत्रकार और गैर पत्रकार कर्मचारियों को उनके काम से निकाल दिया गया।
उन्होंने कहा, “ मैं पत्र के माध्यम से आपसे मांग करता हूूं कि आप निर्देश दें कि ऐसी मुश्किल की घड़ी में उन्हें काम से निकाला नहीं जाए। जो लोग काम से निकाल दिये गये हैं उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गयी और अब उनके सामने घर चलाने की समस्या खड़ी हो गयी है।”
कर्मचारियों को काम से निकालने के बजाय उनके वेतन में 10-20 प्रतिशत की कटौती का सुझाव दिया जा सकता है ताकि उनकी नौकरी बनी रहे।
उन्होंने कहा,“ मैं पूरी तरह से मीडिया हाउसों की परेशानी को समझ रहा हूं लेकिन मैं उनसे भी अनुरोध करता हूं कि कर्मचारियों को काम से नहीं निकालें।”
उन्होंने कहा कि सरकारी विज्ञापन दरों में वृद्धि से मीडिया घरानों को नुकसान से बचने में मदद मिल सकती है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image