Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:21 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन पर 1942 लोगों के खिलाफ की कार्रवाई

पुणे, 20 जुलाई (वार्ता) महाराष्ट्र के पुणे में 10 दिनों के लॉकडाउन के पहले चरण में पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ पुलिस ने लॉकडाउन के उल्लंघन के आरोप में 1942 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की और बिना मास्क के घरों से निकले 474 लोगों को पकड़ा है।
जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए 14 जुलाई से पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगमों और 22 गांवों में पूर्ण लॉकडाउन लागू किया था।
लॉकडाउन के पहले पांच दिनों में सख्ती के साथ केवल दूध की दुकानें, फार्मेसी, अस्पतालों और क्लीनिकों को खोलने की अनुमति दी गई थी और किसी को भी बिना वैध पास अपने घरों से बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी।
लॉकडाउन के पालन के लिए पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया और शहरों में विभिन्न स्थानों पर चौकियां बनाई गईं हैं।
पुणे पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि 13 से 18 जुलाई के बीच बिना पास के बाहर निकले 984 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गयी तथा बिना जरूरी कारणों के वाहनों का उपयोग कर रहे 199 लोगों पर जुर्माना लगाया है। 355 वाहनों को जब्त भी किया गया है।
उन्होंने बताया कि बिना मास्क पहने 282 लोगों के विरुद्ध कार्रवाई की गई और मास्क के बिना वाहन चला रहे 11 वाहनों को जब्त किया गया है। पिंपरी चिंचवाड में 12 से 18 जुलाई के बीच उचित अनुमति के बिना बाहर निकले 958 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई।
एक वरिष्ठ निरीक्षक ने कहा, “ हमने 157 वाहनों को जब्त कर लिया है और बिना वैध कारण के वाहन का उपयोग कर रहे 352 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है।”
उन्होंने कहा कि बिना मास्क पहने 192 लोगों के कार्रवाई की गई है। पुलिस ने लोगों के लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है और कहा कि इसका पालन नहीं करने खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
राम.श्रवण
वार्ता
image