Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:36 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पंसारे हत्या कांड: जमानत याचिक पर 17 अगस्त तक टली सुनवाई

कोल्हापुर 10 अगस्त (वार्ता)महाराष्ट्र में कोल्हापुर की एक अदालत ने श्री गोविंद पंसारे हत्या मामले में संदिग्ध अभियुक्तों की जमानत अर्जी पर सुनवाई 17 अगस्त तक के लिए टाल दी।
जिला सत्र अदालत के न्यायाधीश बी.एन. शेलके ने सोमवार को शार्प शूटर सचिन अंडूरे और भारत कुर्ने के वकील समीर पटवर्धन की दलील सुनने के बाद 17 अगस्त तक सुनवाई स्थगित कर दी।
श्री पटवर्धन ने शार्प शूटर अंडूरे और भारत कुर्ने, जो कि वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश हत्या मामले में भी आरोपी है, के संबंध में दो जमानत याचिका आज दाखिल की थी।
पिछली सुनवाई (17 जुलाई को) के दौरान सरकारी वकील शिवाजीराव राणे ने अपना लिखित बयान अदालत में पेश किया और अपनी दलीलें पूरी करने के बाद न्यायाधीश शेलके ने अगली सुनवाई 10 अगस्त के लिए स्थगित कर दी थी।
अदालत की कार्यवाही आज शुरू होने के बाद श्री पटवर्धन ने दो संदिग्ध अभियुक्तों की ओर से अपनी दलींले रखी और दूसरी अदालतों में हुए फैसलों का उदाहरण पेश किया।
जिरह के दौरान सरकारी वकील ने बचाव पक्ष का विरोध करते हुए कहा कि उन्हें विस्तृत जावाब देने के लिए कुछ समय चाहिए। इसके बाद अदालत ने 17 अगस्त तक के लिए सुनवाई स्थगित कर दी।
संदिग्ध आरोपी शार्प शूटर सानचिन अंडुरे को 7 सितंबर, 2017 को विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पुणे की जेल से दोबारा गिरफ्तार कर लिया था, जिसमें श्री गोविंद पानसरे हत्या मामले में उसकी संदिग्ध संलिप्तता थी। जबकि दूसरा आरोपी कुर्ने, जो वरिष्ठ पत्रकार गैारी लंकेश हत्या मामले में भी संदिग्ध आरोपी है उसे मुंबई और बैंगलोर की राष्ट्रीय जांच एजेंसियों ने 30 नवंबर 2018 को दोबारा गिरफ्तार कर लिया था।
त्रिपाठी.संजय
वार्ता
image