Friday, Apr 19 2024 | Time 18:18 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र पुलिस महकमे में बड़ा बदलाव, 30 आईपीएस अधिकारियों का तबादला

मुंबई, 03 सितंबर (वार्ता) महाराष्ट्र पुलिस महकमे में हुए बड़े बदलाव के मद्देनजर भारतीय पुलिस सेवा के (आईपीएस) 30 वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला किया गया है।
बड़े तबादलों में 1990 बैच के आईपीएस अधिकारी सदानंद दाते मीरा-भयंदर वसई विरार (एमबीवीवाई) के नवगठित पुलिस आयुक्तालय के पहले पुलिस आयुक्त होंगे। इससे पहले उन्होंने केंद्र में कुछ वर्ष कार्य करने के बाद महाराष्ट्र में इस वर्ष अपने पैरेंट कैडर को ज्वाइन किया था।
श्री दाते के बैच के बिपिन कुमार सिंह को नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त के रूप में तैनात किया गया है। 1994 बैच के आईपीएस अधिकारी देवेन भारती को आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) के प्रमुख के पद से स्थानांतरित कर दिया गया है और उनकी नयी पदस्थापना की घोषणा होनी बाकी है।
मिलिंद भाराम्बे को संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) बनाया गया है। यह पद उनके पूर्ववर्ती संतोष रस्तोगी के इस वर्ष के शुरू में केंद्र में जाने के बाद से रिक्त था।
नासिक शहर के पुलिस आयुक्त विश्वास नांगरे पाटिल को विनय कुमार चौबे के स्थान पर संयुक्त पुलिस आयुक्त (कानून और व्यवस्था) के रूप में पदस्थापित किया गया है। श्री चौबे को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में स्थानांतरित किया गया है।
पुलिस महानिरीक्षक (साइबर) यशस्वी यादव को संयुक्त पुलिस आयुक्त (यातायात) के रूप में नियुक्त किया गया है, जबकि चेरिंग दोरजे को दीपक पांडे की जगह विशेष पुलिस महानिरीक्षक (जेल) बनाया गया है। दीपक पांडे को नासिक शहर के पुलिस आयुक्त के रूप में स्थानांतरित किया गया है।
नवी मुंबई पुलिस में कार्यरत रहे राजकुमार व्हाटकर को मुंबई में संयुक्त पुलिस आयुक्त (प्रशासन) के रूप में नियुक्त किया गया है।
शुभम, यामिनी
वार्ता
image