Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिवसेना ने की अर्णव के खिलाफ कार्रवाई की मांग

मुंबई 08 सितम्बर (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) सुप्रीमो शरद पवार के खिलाफ रिपब्लिक टीवी के अर्णव गोस्वामी के प्रयुक्त शब्दों को लेकर मंगलवार को महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के बीच नोंकझाेक के कारण सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गयी।
राज्य विघानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन आज शिवसेना के प्रताप सरनाइक ने सदन में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव रखा। संसदीय मामलों के मंत्री अनिल परब ने प्रस्ताव का समर्थन किया।
श्री सरनाइक ने कहा, “ मीडिया की स्वतंत्रता के नाम पर अर्णव गोस्वामी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, राकांपा प्रमुख शरद पवार और अन्य की छवि धूमिल करने का प्रयास किया है। मैं उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करता हूं।”
श्री परब ने कहा , “ अर्णव स्वयं को एक जज समझ रहे हैं तथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे जी और शरद पावर जी के खिलाफ अशिष्ट भाषा का उपयोग कर रहे हैं। इसलिए उन पर कार्रवाई की जानी चाहिए।”
उन्होंने कहा, “ हम ऐसे पत्रकारों पर कार्रवाई की मांग करते हैं जो मंत्रियों के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग करते हैं।” उन्होंने सवाल उठाया कि अगर प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह की भाषा का प्रयोग किये जाने पर कार्रवाई हो सकती है , तो मुख्यमंत्री के मामले में क्यों नहीं हो सकती।
मंत्री के इस कथन पर भाजपा सदस्यों ने शोर मचाया और हंगामा करने लगे। हंगामे की स्थिति को देखते हुए सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित कर दी गयी।
टंडन
वार्ता
image