Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:36 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


रिया चक्रवर्ती 28 दिनों बाद जेल से रिहा

मुंबई 07 अक्टूबर (वार्ता) बॉम्बे उच्च न्यायालय के बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती को बुधवार को सशर्त जमानत दिए जाने के बाद बाइकुला महिला जेल से रिहा कर दिया गया है।
न्यायालय से जमानत मिलने के बाद आज शाम जेल के बाहर बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी एकत्र हो गए।
जेल के बाहर मीडियाकर्मियों की भीड़ और रिया की कार का पहले किए गए पीछे को देखते हुए उनकी कार के शीशों को अखबार से ढककर बाहर निकाला गया।
इस मुम्बई पुलिस ने मीडिया और अन्य लोगों रिया की कार का पीछा करने को लेकर चेतावनी दी।
रिया के वकील सतीश मानेशिंदे ने कहा कि वह करीब एक माह बाद अपने बिस्तर पर सो सकेगी।
न्यायालय ने रिया को 10 दिनों में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों के दफ्तर में उपस्थित होने और जांच अधिकारियों के समक्ष पासपोर्ट जमा करने का निर्देश दिए है। रिया के अलावा दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को बुधवार को जमानत दे दी गई है।
उल्लेखनीय है कि 18 अन्य लोगों के साथ रिया और उसके भाई शोविक को अगस्त-सितंबर के दौरान एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत मामले से संबंधित ड्रग्स एंगल में उनकी कथित भूमिका के लिए गिरफ्तार किया था।
उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग्स सप्लाई करने की जांच कर रही एनसीबी ने 18 अन्य आरोपियों के साथ रिया और उसके भाई शोविक चक्रवर्ती गिरप्तार किया था।
आरोपियों में सुशांत के स्टाफर्स दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा तथा कई ड्रग्स तस्कर तथा सिने जगत से संबंधित लोग भी शामिल हैं।
एनसीबी द्वारा सितंबर के अंत तक गिरफ्तार किए गए अन्य लोगों में अब्बास लखानी, करण अरोरा, जैद विलाट्रा, अब्दुल बासित परिहार, कैजान इब्राहिम, अनुज केसवानी, अंकुश अर्नेजा, कमरजीत सिंह आनंद, संकेत पटेल, संदीप गुप्ता, आफताब अंसारी, डी. फर्नांडिस, सूर्यदीप मल्होत्रा, क्रिस कोस्टा, राहिल विश्राम और क्षितिज आर प्रसाद शामिल हैं।
इनमें से कुछ को जमानत मिल चुकी है, जबकि कई अन्य अभी भी न्यायिक हिरासत में हैं। उधर, जांच एजेंसी इस सिलसिले में सिने जगत की कई जानी-मानी अभिनेत्रियों से पूछताछ कर रही है।
राम
वार्ता
image