Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:47 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में तीन सौतेले भाइयों की सरकार: खोत

कोल्हापुर, 20 अक्टूबर (वार्ता) पूर्व राज्य मंत्री सदाभाऊ खोत ने मंगलवार को कहा कि महाराष्ट्र में तेज बारिश के कारण फसलों की भारी क्षति के बाद राज्य सरकार को किसानों की मदद के लिए तुरंत एक पैकेज की घोषणा करनी चाहिए, लेकिन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में महा विकास अगाड़ी (एमवीए) शासन तीन सौतेले भाइयों का है और तीनों भाइयों की सलाह के बिना कोई घोषणा नहीं होगी।
आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में श्री खोत ने कहा कि सरकार को किसानों के लिए पैकेज की घोषणा करनी चाहिए, लेकिन ‘तीन सौतेले भाई’ के रूप में वर्तमान शासन, जो तीनों के विचार के बिना किसी भी निर्णय की घोषणा नहीं कर सकते। इस आधार पर हमारी रैयत क्रांति संगठन ने किसानों के लिए पैकेज की घोषणा के लिए राज्य सरकार को जगाने के लिए हर तहसीलदार कार्यालय के सामने प्रदर्शन करने का फैसला किया है।
उन्हाेंने कहा कि स्वाभिमानी शेतकरी संगठन (एसएसएस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजू शेट्टी ने उचित दर तय करने के लिए गन्ना सम्मेलन काे आयोजित किया था लेकिन श्री शेट्टी ने आयोजन में गन्ना किसानों के लिए जिस उचित दर की घोषणा की थी वह पिछले 15 वर्ष से नहीं मिली है।
उन्होंने मांग की है कि चीनी कारखाने के मालिक को बिना किसी कटौती के प्रति टन गन्ने का उचित दर देना चाहिए और यदि खुले बाजार में चीनी की दरों में वृद्धि हुई तो अतिरिक्त 200 रुपये देने चाहिए।
त्रिपाठी, उप्रेती
वार्ता
image