Saturday, Apr 20 2024 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


असम और मेघालय में दिन का पारा चढ़ा

पुणे, 29 अक्टूबर (वार्ता) असम, मेघालय, पूर्वी मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, बिहार, पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, रायलगिमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक,केरल और माहे के कुछ हिस्सों में तथा असम, मेघालय, पूर्व मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा। सौराष्ट्र और कच्छ में दिन का तापमान सामान्य से नीचे रहा।
बलसाड़ (गुजरात ) में सबसे अधिक तापमान 37.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
ओडिशा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
झारखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ हिस्सों में तथा
ओडिशा , पूर्वी उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
असम, मेघालय, पूर्वी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा जबकि अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम पश्चिम मध्य प्रदेश, रायलसीमा, केरल और माहे के कुछ हिस्सों में तथा तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
हिसार (हरियाणा) में सबसे कम तापमान 11.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
पश्चिम बंगाल के पर्वतीय हिस्से, सिक्किम, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर बुधवार को 08़ 30 बजे से गुरूवार को 08़ 30 बजे के बीच आंधी तूफान का असर रहा।
अगले 24 घंटे के दौराप उत्तर तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान है इसके साथ ही निकोबार द्वीप समूह, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल पर अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ बारिश होने का अनुमान है।
पिछले 24 घंटे के दौरान अंडमान निकोबार द्वीप समूह के अधिकांश स्थानों पर तथा तमिलनाडु और केरल के कुछ स्थानों के साथ ही नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, विदर्भ, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में अलग अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, मराठवाड़ा, तेलनागना, कर्नाटक राज्य और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी राम
जारी वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image