Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:22 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पश्चिमी मध्य प्रदेश में रात का तापमान सामान्य से बहुत ऊपर रहा

पुणे, 17 नवंबर (वार्ता) पश्चिम मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से बहुत ऊपर रहा, जबकि कोंकण, गोवा और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में तथा पूर्वी राजस्थान, झारखंड और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
इसके अलावा पूर्व मध्य प्रदेश, विदर्भ, तटीय कर्नाटक, मराठावाड़ा, रायलसीमा और उत्तर आंतरिक कर्नाटक के अधिकतर हिस्सों में ओडिशा, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह के कई स्थानों पर तथा पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, तेलंगाना, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और गुजरात में कुछ स्थानों पर, पश्चिम राजस्थान, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तटीय आंध्र प्रदेश, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुज़फ्फराबाद के कई स्थानों पर तथा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
पूर्वी उत्तर प्रदेश के चुर्क में सबसे न्यूनतम तापमान 10़ 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
हिमाचल प्रदेश ,उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, तटीय कर्नाटक, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, लक्षद्वीप, केरल और माहे के अलग-अलग स्थानों में सोमवार को 08़ 30 बजे से मंगलवार को सुबह 08़ 30 बजे तक
आंधी तूफान का असर रहा।
उत्तर पूर्वी मानसून तमिलनाडु में अति सक्रिय रहा जबकि केरल में सक्रिय रहा।
अगले 24 घंटे के दौरान केरल, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान है। अरुणाचल प्रदेश, पूर्वोत्तर असम, नागालैंड में अलग-अलग स्थानों पर गरज के के साथ ओलावृष्टि
का अनुमान है। तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर बारिश और बिजली गिर सकती है।
इस अवधि में कोमोरिन क्षेत्र, भूमध्यरेखीय हिंद महासागर, मालदीव क्षेत्र, दक्षिण-पूर्व अरब सागर, केरल तट और लक्षद्वीप क्षेत्र में 40-50 किमी प्रति घंटे की तेज गति के साथ हवा चलने अनुमान है जिसकी गति 60 किमी प्रति
घंटे तक हो सकती है।
पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू कश्मीर और तमिलनाडु में अधिकांश स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश, रायलसीमा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में कई स्थानों पर तथा उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पंजाब, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा, मराठवाड़ा ,अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी, उप्रेती
जारी वार्ता
image