Friday, Apr 19 2024 | Time 20:22 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र की अगाड़ी सरकार ने विधायक पर ईडी के छापे की आलोचना की

मुंबई, 24 नवंबर (वार्ता) महाराष्ट्र की महाविकास अगाड़ी (एमवीए) गठबंधन सरकार ने मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के घर और अन्य संपत्तियों पर छापेमारी के लिए केन्द्र सरकार की आलोचना की।
शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता संजय राउत ने केन्द्र सरकार पर हमला करते हुए कहा, “ केन्द्र सरकार छापे का इस्तेमाल विरोधियों के खिलाफ एक राजनीतिक हथियार के रूप कर रही है।”श्री राउत ने कहा, “हम सभी जानते हैं कि ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है। वे केंद्र के हाथों की कठपुतली हैं। लेकिन हम किसी के सामने झुकेंगे नहीं।”
उन्होंने दोहराया कि अगाड़ी सरकार स्थिर है और वह अपना चार वर्ष का शेष कार्यकाल पूरा करेगी तथा हम 25 वर्षों तक शासन करेंगे।
उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा ​​कि शिवसेना के पास “भाजपा नेताओं के सभी गलत काम” के बारे में भी फाइलें हैं, जो धन शोधन, बेनामी संपत्तियों और अन्य घोटालों से संबंधित हैं।
राकांपा के वरिष्ठ नेता और खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री छगन भुजबल ने कहा कि भाजपा “केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल उन लोगों को परेशान करने के लिए कर रही जो उनके लिए मुसीबत बन सकते हैं”

उन्होंने कहा, “ एक वर्ष पहले (राकांपा अध्यक्ष) शरद पवार को नोटिस दिया और फिर राजस्थान, महाराष्ट्र या अन्य राज्यों में विपक्षी पार्टी के कई नेताओं को निशाना बनाया। यह सरासर राजनीति है। लेकिन वे अपने इरादों में कभी सफल नहीं होंगे।”
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राजस्व मंत्री बालासाहेब थोराट ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा “दबाव बनाकर राजनीतिक लाभ के लिए सभी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग किया जा रहा है”।
श्री थोराट ने कहा, “भाजपा लगातार इस तरह से राजनीतिक विरोधियों को निशाना बना रही है। क्या आपने कभी भाजपा से जुड़े लोगों पर छापे के बारे में सुना है।”
छापे पर भाजपा का बचाव करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद नारायण राणे ने कहा कि “सरनाईक संत नहीं है” तथा कानून के अनुसार उन पर कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना के विधायक और डेवलपर प्रताप सरनाईक के ठाणे स्थित आवास और दफ्तर पर वित्तीय गड़बडी (मनी लांड्रिग) मामले में छापेमारी की।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत मुंबई और ठाणे में एक साथ छापे मारे जा रहे हैं।
श्री सरनाइक (56) ठाणे में ओवला-मजीवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से तीन बार के विधायक रह चुके हैं। वह पिछले कुछ हफ्तों से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और रिपब्लिक टीवी के मुख्य संपादक अर्नब गोस्वामी की आलोचना कर रहे थे।
राम जितेन्द्र
वार्ता
image