Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:15 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में अतिवृष्टि का अनुमान

पुणे, 24 नवंबर (वार्ता) तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान अतिवृष्टि होने का अनुमान है।
इसके साथ ही तटीय आंध्र प्रदेश, यानम और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने के आसार हैं। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश होने का भी अनुमान है।
न्यूनतम तापमान मध्य महाराष्ट्र के अधिकांश स्थानों पर, तटीय आंध्र प्रदेश, यानम, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर सामान्य से काफी ऊपर रहा।
पंजाब के अधिकांश स्थानों पर, रायलसीमा के कई स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश और पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर, जम्मू-कश्मीर ,लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहा।
इसके अलावा हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, सौराष्ट्र और कच्छ के कई स्थानों पर, पूर्व मध्य प्रदेश, श्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र और छत्तीसगढ़ में कुछ स्थानों पर, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा।
ओडिशा के कई स्थानों पर, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम और गुजरात के कुछ हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
उत्तर प्रदेश के चुर्क में न्यूनतम तापमान सबसे कम 5़ 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराइकल में सोमवार को 08़ 30 बजे से मंगलवार को 08़ 30 बजे के बीच आंधी तूफान के साथ बारिश हुयी।
हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में दिन में ठंड बढ़ सकती है। बिहार में शीत लहर चलने का अनुमान है। बिहार में अलग-अलग स्थानों पर शीत लहर की स्थिति की प्रबल संभावना है।
बंगाल की दक्षिण-पश्चिमी खाड़ी पर 70-80 किमी प्रति घंटे की तेज गति से हवा चलने का अनुमान है जिसकी गति 90 किमी प्रति घंटे तक हो सकती है।
तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और इससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों पर 30-40 किमी प्रति घंटे की तेज गति से हवा चलने का अनुमान है जिसकी गति 50 किमी प्रति घंटे तक पहुंच सकती है।
बंगाल के दक्षिण-पश्चिम की खाड़ी में समुद्र की लहरें ऊंची उठ सकती हैं। तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, दक्षिण आंध्र प्रदेश के तटों और मन्नार की खाड़ी में समुद्र का रूख प्रतिकूल होने का अनुमान है। आज रात से बंगाल की दक्षिण पश्चिम खाड़ी में समुद्र में ऊंची लहरें उठने के आसार हैं। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों तक मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी है।
पिछले 24 घंटे के दौरान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कई स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, उत्तराखंड, रायलसीमा, तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल ,सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक केरल और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी, उप्रेती
जारी वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image