Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:20 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पंजाब, हरियाणा में घना से अति घना कोहरा छाने का अनुमान

पुणे, 15 जनवरी (वार्ता) पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान, बिहार, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर घना से अति घना कोहरा छाने का अनुमान है।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छा सकता है।
तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और उससे जुड़े तटीय आंध्र प्रदेश के आसपास के क्षेत्र, यनम, रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कहीं-कहीं 19 जनवरी तक उत्तर पूर्व मानसून द्वारा बारिश होने के लिए परिस्थितियां
अनुकूल हो रही हैं।
रात का तापमान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान के कुछ स्थानों पर,मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
पश्चिम राजस्थान और मराठवाड़ा के कई स्थानों पर, मध्य महाराष्ट्र, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह और तटीय कर्नाटक में कुछ स्थानों पर, उत्तराखंड, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और उत्तर आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर रात का तापमान 3़ 1 से 5़ 0 सेल्सियस ऊपर रहा।
तेलंगाना, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे के कई हिस्सों में,तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, ओडिशा, कोंकण, गोवा और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर,
मिजोरम, त्रिपुरा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर 1़ 6 से 3़ 0 डिग्री तापमान ऊपर रहा।
मध्य प्रदेश के कुछ स्थानों पर रात का तापमान सामान्य 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा।
छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, सौराष्ट्र और कच्छ के कुछ स्थानों पर, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, गुजरात और रायलसीमा पर अलग-थलग स्थानों पर रात का तापमान 1़ 6 से 3़ 0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
देश के मैदानी इलाकों में खजुराहो (पश्चिम मध्य प्रदेश) में सबसे कम 3.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके और ओडिशा में अलग-अलग इलाकों में शुक्रवार को शीत लहर की स्थिति रही।
पंजाब, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में दिन में सामान्य से बहुत अधिक ठंड रही। हरियाणा और चंडीगढ़ में अलग अलग स्थानों में दिन में ठंड की स्थिति रही।
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तर-पश्चिम राजस्थान, बिहार,असम, मेघालय, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में शुक्रवार को सुबह 08़ 30 बजे घना कोहरा छाया रहा।
जम्मू-कश्मीर, लद्दाख , हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, पश्चिम मध्य प्रदेश, तटीय आंध्र प्रदेश और त्रिपुरा में मध्यम कोहरा लुधियाना, पटियाला, अंबाला, करनाल, गंगानगर, हमीरपुर, लखनऊ, कानपुर और कुन्नूर में 25 मीटर, अमृतसर, बरेली, बहराइच, फुर्सतगंज, सुल्तानपुर, बाराबंकी, गया, भागलपुर, पूर्णिया, तेजपुर, धुबरी और कोडाइकनाल में 50 मीटर, पंतनगर, हिसार, मेरठ, अलीगढ़, रिज, डाल्टनगंज, उत्तर लखीमपुर, जोरहाट, कूच बिहार और कैलाशहर में 200 मीटर की दृश्यता सुबह 08़ 30 बजे दर्ज की गयी।
अगले 24 घंटे के दौरान तमिलनाडु , पुड्डुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों मे तेज बारिश होने का अनुमान है।
तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, केरल, माहे और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और बिहार में अलग-अलग स्थानों में दिन में ठंड की स्थिति होने का अनुमान है।
पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में ठंड से बहुत अधिक ठंड हवा चल सकती है जबकि उत्तर प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में शीत लहर चलने
का अनुमान है।
पिछले 24 घंटे के दौरान तमिलनाडु और पुडुचेरी और कराईकल में कई स्थानों पर, लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे और तटीय कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, तेलंगाना, रायलसीमा, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image