Friday, Mar 29 2024 | Time 06:40 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में घने कोहरे का अनुमान

पुणे 10 फरवरी (वार्ता) पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों में घना से बहुत अधिक घना तथा उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों में घना कोहरा छाने का अनुमान है।
मौसम विभाग के मुताबिक मन्नार की खाड़ी और कोमोरिन क्षेत्र में 45-55 किमी प्रति घंटे की तेज गति तक हवा चलने का अनुमान है इसलिए मछुआरों को इन समुद्री इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी गयी है।
रात के तापमान उत्तराखंड के अधिकतर हिस्सों में, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ स्थानों पर, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अलग-अलग स्थानों पर, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और राजस्थान में अलग-अलग स्थानों में सामान्य से 1़ 6 से 3़ 0 डिग्री ऊपर रहा।
ओडिशा, विदर्भ, रायलसीमा और तेलंगाना के कई स्थानों पर, मध्य महाराष्ट्र, आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ स्थानों पर, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों पर, झारखंड, मराठवाड़ा, केरल और माहे में कई स्थानों पर, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम के कुछ स्थानों पर, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ और देश के बाकी हिस्सों में तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
देश के मैदानी इलाके में पूर्वी मध्य प्रदेश के मलंजखंड में सबसे कम तापमान 7़ 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
पंजाब के कई इलाकों में घना से अति घना कोहरा तथा हरियाणा ,चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम राजस्थान, हिमाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों में मध्यम कोहरा सुबह 08़ 30 बजे छाया रहा।
पटियाला, लुधियाना, गंगानगर और अंबाला में 25 मीटर, अमृतसर और करनाल में 50 मीटर, ऊना में 200 मीटर की दृश्यता बुधवार को सुबह 08़ 30 बजे दर्ज की गयी।
पिछले 24 घंटे के दौरान हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब और राजस्थान में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.संजय
जारी.वार्ता
image