Friday, Mar 29 2024 | Time 20:59 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अरुणाचल और मेघालय में बारिश के साथ ओलावृष्टि का अनुमान

पुणे 15 फरवरी (वार्ता) पूर्वोत्तर के राज्य अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय के अलग-अलग स्थानों में अगले 24 घंटे के दौरान कड़कती बिजली और बारिश के साथ ओलावृष्टि का अनुमान है।
उत्तराखंड, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में इस दौरान अलग-अलग स्थानों में आधी तूफान के साथ बारिश हो सकती है।
अंडमान-निकोबार द्वीप समूह,जम्मू-कश्मीर पर कुछ स्थानों पर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, पश्चिम राजस्थान, मराठवाड़ा और पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश और पूर्व राजस्थान में कई जगहों पर रात का तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
उत्तराखंड के कई स्थानों पर, पंजाब, गुजरात और छत्तीसगढ़ के कुछ स्थानों पर, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश के अलग अलग स्थानों में तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में कई स्थानों में, रायलसीमा और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम में अलग-थलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 3़ 1 से 5़ 0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
उत्तर आंतरिक कर्नाटक के कई स्थानों पर, बिहार, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कुछ स्थानों पर, तेलंगाना, ओडिशा, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में अलग अलग स्थानों में तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 सेल्सियस नीचे रहा।
देश के मैदानी इलाके में उत्तराखंड के पंतनगर में सबसे कम 7़ 2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
पंजाब और हरियाणा में कई जगहों पर घना कोहरा; दिल्ली, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों में सोमवार को सुबह 08़ 30 बजे हल्की से मध्यम कोहरे प्रभाव रहा।
अमृतसर, लुधियाना, पटियाला, करनाल, हिसार और भिवानी में 25 मीटर, अम्बाला में 50 मीटर, दिल्ली (सफदरजंग), पंतनगर, फुर्सतगंज, दार्जिलिंग और जलपाईगुड़ी में 500 मीटर की दृश्यता दर्ज की गयी। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ हिस्सों में तथा पश्चिम उतार प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में घना से बहुत अधिक घना कोहरा छा सकता है।
पिछले 24 घंटे के दौरान अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में तथा अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम और उत्तराखंड के अलग अलग हिस्सों में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, राजस्थान और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी,जतिन
जारी वार्ता
image