Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:01 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सांसद डेलकर का शव होटल के कमरे में लटका पाया गया

मुंबई, 22 फरवरी (वार्ता) केन्द्र शासित प्रदेश दादरा नगर हवेली के सांसद मोहन एस डेलकर का शव मुंबई के मरीन ड्राइव स्थित होटल सी ग्रीन साउथ में सोमवार सुबह फांसी पर लटका पाया गया।
पुलिस के अनुसार सात बार सांसद रहे 58 वर्षीय श्री डेलकर भारतीय नवशक्ति पार्टी के नेता हैं और प्रथम दृष्टया यह घटना आत्महत्या प्रतीत होती है। दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव स्थित होटल सी ग्रीन के कमरे में उनका शव लटका पाया गया।
पुलिस ने घटनास्थल से एक विस्तृत सुसाइड नोट भी बरामद किया है।
सूत्रों के मुताबिक श्री डेलकर सड़क मार्ग के जरिये रविवार की रात मुंबई पहुंचे थे तथा आज दोपहर के बाद उनके ड्राइवर ने उन्हें अपने कमरे में लटका पाया। इससे पहले ड्राइवर ने कमरे में प्रवेश करने का प्रयास किया लेकिन इसमें विफल रहने पर उसने होटल के कर्मचारियों की इसकी सूचना दी।
पुलिस ने वर्तमान में आकस्मिक मौत की रिपोर्ट दर्ज की है और जांच कर रही है कि सांसद मुंबई में कैसे और क्यों पहुंचे। पुलिस ने होटल सी ग्रीन में भी जांच की, जहां आज दोपहर के बाद उनका शव बरामद किया गया था।
मुंबई पुलिस के आधिकारिक प्रवक्ता और पुलिस उपायुक्त, एस चैतन्य ने मीडियाकर्मियों को बताया कि पुलिस ने एक सुसाइड नोट बरामद किया है जबकि घटना की आगे की जांच जारी है। उन्होंने कहा कि सुसाइड नोट गुजराती में लिखा गया है।
माना जाता है कि इस सुसाइड नोट में श्री डेलकर के आत्महत्या के कारण का उल्लेख किया गया हाे।
उन्होंने आगे कहा कि प्रथम दृष्टया यह फांसी का मामला है, लेकिन मौत का सही कारण पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा। मरीन ड्राइव पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सर जे जे अस्पताल भेज दिया है इसके बाद उनके पार्थिव शरीर को केंद्र शासित प्रदेश की राजधानी सिल्वासा स्थित उनके घर भेज दिया जाएगा।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी घटना की जांच और निगरानी में जुटे हुए हैं।
संजय
वार्ता
image