Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:12 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राकांपा महिला विंग ने एलपीजी, ईधन कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन किया

औरंगाबाद ,28 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की महिला विंग ने मोदी सरकार द्वारा लगातार रसाेई गैस (एलपीजी) सिलेंडर के साथ-साथ पेट्रोल और डीजल की दरों में वृद्धि के विरोध में रविवार को बीड रोड पर म्हस्के पेट्रोल पंप के परिसर में राज्यव्यापी ‘चूल मंडा’ आंदोलन में शामिल होते हुए विरोध प्रदर्शन किया ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बैनर बनाकर पेट्रोल पंप पर ‘चूल मंडा’ आंदोलन के दौरान राकांपा महिला विंग की कार्यकर्ताओं ने जिला प्रमुख छाया जांगले के नेतृत्व में गैस और ईंधन दरों में हो रही तेजी से बढ़ोतरी के विरोध प्रदर्शन किया।
उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ नारेबाजी की और कीमतों को कम करने की मांग की। गौरतलब है कि पिछले तीन महीनों के दौरान सरकार ने एलपीजी सिलेंडर में 200 रुपए बढाए है जबकि पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है जिससे लोगों का जीना मुहाल हो गया है।
सुश्री जांगले ने कहा प्रधानमंत्री मोदी ने विज्ञापनों में 5245 करोड़ रुपए खर्च किए है। उन्होंने स्पष्ट किया कि केंद्र सरकार उज्ज्वला गैस योजना जैसे भ्रामक विज्ञापन देकर लोगों को गुमराह कर रही है। केन्द्र सरकार महाराष्ट्र की जनता के जेब में दिन दहाडे लूट मचा रही है।
इसी तरह के प्रदर्शन पुणे में रूपलताई चाकणकर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में किए जा रहे हैं। इसके अलावा मराठवाडा क्षेत्र के बाकी जिलों में भी विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image