Monday, Apr 19 2021 | Time 04:25 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टेक्सास के ऑस्टिन में हुई गोलीबारी की घटना में तीन की मौत
  • विस्कॉन्सिन के बार में गोलीबारी में तीन की मौत, दो घायल
  • मिस्र में ट्रेन पटरी से उतरी आठ की मौत, 26 घायल
  • कर्नाटक में कोरोना के 19067 से अधिक नये मामले, 81 की मौत
  • तेलंगाना सड़क दुर्घटना में पांच श्रमिकों की मौत
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह के मुद्दे पर शोर-शराबा

मुंबई, 04 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र विधान सभा में विभिन्न विभागों की बजटीय मांगों पर हो रही बहस के दौरान गुरुवार को कांग्रेस नेता नाना पटोले की ओर से राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह के मुद्दे को उठाने पर जोर दार हंगामा हुआ।
विधानसभा के उपाध्यक्ष नरहरी जिरवाल ने शोर शराबे के कारण सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए सदन की स्थगित कर दी।
श्री पटोले ने कहा कि जो लोग राम मंदिर निर्माण के लिए धन नहीं दे रहे हैं, उन्हें धमकी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी धन क्यों एकत्र कर रही है। क्या दान कानून पैसे की मांग करने का अधिकार देता है। विपक्ष के नेता देवेन्द्र फडनवीस ने इसका विरोध किया और कहा कि वह चाहे तो राम मंदिर पर सदन में बहस करा सकते हैं।
इसके पूर्व विपक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष पद रिक्त होने पर सवाल उठाया। श्री पटोले ने चार फरवरी को विधान सभा अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था और बाद में उन्हें कांग्रेस ने महाराष्ट्र का पार्टी अध्यक्ष बना दिया था।
भाजपा के नेता सुधीर मुनगंटीवार ने सदन में कहा कि अध्यक्ष पद के चुनाव की घोषणा शीघ्र होनी चाहिए। तीस दिन से अधिक विलंब पहले ही हो चुका है,यह संविधान का मजाक है। अध्यक्ष पद के चुनावी घोषणा के लिए मुख्यमंत्री के सलाह की आवश्यकता नहीं है।
उन्होंने कहा कि पहले अधिक से अधिक एक से सात दिन तक ही अध्यक्ष का पद खाली रहा है। क्या आप अधिक से अधिक दिन पद रिक्त रख कर गिनीज बुक में रिकार्ड दर्ज कराना चाहते हैं।
अपनी टिप्पणी के समर्थन में श्री मुनगंटीवार ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कोई संवैधानिक मशीनरी न होने का हवाला देकर 17 फरवरी, 1980 को शरद पवार के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार को बर्खास्त कर दिया था।
उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद के चुनाव की घोषणा शीघ्र होनी चाहिए अन्यथा राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू हो सकता है। इसके बाद श्री पटोले भाजपा और मुनगंटीवार पर कई तीखे हमले किये।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
More News
नवी मुंबई में बैंक की शाखा में आग लगी, कोई हताहत नहीं

नवी मुंबई में बैंक की शाखा में आग लगी, कोई हताहत नहीं

18 Apr 2021 | 9:12 AM

ठाणे 18 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र के नवी मुंबई में एपीएमसी कॉम्पलेक्स में सार्वनिक क्षेत्र के बैंक की एक शाखा कार्यालय में अचानक से आग लग गयी है।

see more..
महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, सक्रिय मामले 6.38 लाख के पार

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, सक्रिय मामले 6.38 लाख के पार

16 Apr 2021 | 11:24 PM

मुंबई 16 अप्रैल (वार्ता) देश में कोरोना महामारी से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों के दौरान 63 हजार से अधिक नये मामले सामने आये तथा 398 और मरीजों की मौत हुयी जबकि चिंता की बात यह है कि सक्रिय मामले 6.38 लाख के पार पहुंच गये हैं।

see more..
मराठवाड़ा में कोरोना के रिकॉर्ड 7596 नये मामले, 91 लोगों की मौत

मराठवाड़ा में कोरोना के रिकॉर्ड 7596 नये मामले, 91 लोगों की मौत

16 Apr 2021 | 12:59 PM

औरंगाबाद 16 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में मराठवाड़ा क्षेत्र के आठ जिलों में पिछले 24 घंटों के दौरान शुक्रवार सुबह तक कोरोना से संक्रमित अब तक का सबसे अधिक 7596 नए मामले सामने आए है और इस महामारी के संक्रमण से 91 और लोगों की मौत हो गयी है।

see more..
image