Friday, Apr 19 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


चंडीगढ़, दिल्ली में दिन में तापमान बहुत ऊपर रहा

पुणे, 05 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में कई स्थानों पर दिन का तापमान सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक ऊपर रहा।
पंजाब, राजस्थान और झारखंड के अधिकांश स्थानों पर, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, विदर्भ और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कई स्थानों पर, पूर्व उत्तर प्रदेश और तटीय कर्नाटक में कुछ स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
असम, मेघालय, कोंकण, गोवा और ओडिशा के अधिकांश स्थानों पर, बिहार, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गुजरात, केरल, माहे और तेलंगाना के कई स्थानों पर, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम के कुछ स्थानों पर, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके और सिक्किम के कुछ हिस्सों में दिन का तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
ब्रम्हपुरी (विदर्भ) में अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रात का तापमान पंजाब, सौराष्ट्र, कच्छ, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा,अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कई स्थानों पर, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र में कुछ स्थानों पर सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, बिहार और पश्चिम राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर,उत्तराखंड के कई स्थानों पर, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, गुजरात , मध्य प्रदेश, कोंकण और गोवा में कुछ स्थानों पर, ओडिशा और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग स्थानों पर रात का तापमान
1़ 6 से 3़ 0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
तटीय आंध्र प्रदेश और यानम के कुछ स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
रायलसीमा के अधिकांश स्थानों पर, तेलंगाना और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के कई स्थानों पर, केरल और माहे में कुछ स्थानों पर, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के अलग-अलग स्थानों में तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
देश के मैदानी इलाकों में भीलवाड़ा (पूर्वी राजस्थान) में सबसे कम 11.3 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया ।
पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश में कई स्थानों पर, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में के कुछ स्थानों में तथा असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, झारखंड, बिहार और लक्षद्वीप में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image