Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


जम्मू-कश्मीर में दिन का पारा चढ़ा

पुणे, 20 मार्च (वार्ता) जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में कई स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर दिन के तापमान सामान्य से 5.1 या उससे अधिक ऊपर दर्ज किया गया।
उत्तराखंड और पंजाब में कई स्थानों पर, असम और मेघालय में कुछ स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और तटीय कर्नाटक के कई स्थानों पर, सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण, गोवा, राजस्थान और पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके के कुछ स्थानों पर,ओडिशा, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर, विदर्भ के कुछ स्थानों पर और छत्तीसगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 5़ 1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
मध्य महाराष्ट्र के कुछ स्थानों पर दिन का तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 सेल्सियस नीचे रहा।
तेलंगाना के कई स्थानों पर, मराठवाड़ा में कुछ स्थानों पर, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल के अलग-अलग स्थानों में दिन का तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
ओडिशा के भुवनेश्वर में सबसे अधिक तापमान 39़ 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
रात का तापमान पंजाब और बिहार के अधिकांश स्थानों पर, पश्चिम राजस्थान,उत्तराखंड, सौराष्ट्र और कच्छ के कई स्थानों में, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, ओडिशा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, केरल, माहे, अंडमान और निकोबार द्वीप, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद,
हिमाचल प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम के अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
देश के मैदानी इलाकों में मलांजखंड (पूर्व मध्य प्रदेश) में न्यूनतम तापमान 12.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, विदर्भ, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को 08़ 30 बजे से लेकर शनिवार को 08़ 30 बजे के बीच आंधी तूफान का असर रहा।
पिछले 24 घंटे के दौरान विदर्भ में कई स्थानों पर, पश्चिम मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर, अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा, बिहार, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, पश्चिम राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और केरल में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या गरज के साथ छींटे पड़े।
गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, तमिलनाडु और कर्नाटक में मौसम
शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
image