Friday, Apr 19 2024 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सौराष्ट्र और कच्छ में लू का प्रकोप

पुणे, 26 मार्च (वार्ता) सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण और गोवा में अलग अलग स्थानों में दिन में लू का प्रभाव रहा।
सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण, गोवा, असम और मेघालय के कुछ स्थानों पर, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके के अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक ऊपर रहा।
नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और अरुणाचल प्रदेश के कई स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
झारखंड और तटीय कर्नाटक के अधिकांश स्थानों पर, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र और सिक्किम के कई स्थानों पर, गुजरात में कुछ स्थानों पर, बिहार, केरल, माहे, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 ऊपर रहा।
हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के कुछ स्थानों पर, पश्चिम मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल, लक्षद्वीप के कई स्थानों में तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
चंद्रपुर (विदर्भ) में अधिकतम तापमान 40.6 डिग्री सेल्सियस रहा।
पूर्वी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में अलग-अलग स्थानों पर रात का तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
तटीय कर्नाटक के अधिकांश स्थानों पर, कोंकण, गोवा और उत्तर आंतरिक कर्नाटक के कई स्थानों पर, पश्चिम राजस्थान में कुछ स्थानों पर, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, झारखंड, सौराष्ट्र, कच्छ, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, कराईकल और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा। पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। पश्चिम मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम के कुछ स्थानों पर, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों में तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे।
देश के मैदानी इलाकों में पंतनगर (उत्तराखंड) में न्यूनतम तापमान 10.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। केरल और माहे में कुछ स्थानों पर, अरुणाचल प्रदेश और लक्षद्वीप में अलग-अलग स्थान पर तापमान गुरुवार को 08़ 30 बजे से शुक्रवार को 08़30 बजे के बीच आंधी-तूफान का असर रहा।
पिछले 24 घंटे के दौरान केरल और लक्षद्वीप में कुछ स्थानों पर, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, हिमाचल प्रदेश, कोंकण और गोवा के कई स्थानों पर, तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर बारिश या गरज के साथ छींटे पड़े।
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर ,लद्दाख, राजस्थान, गुजरात , मध्य महाराष्ट्र,मराठवाड़ा, तेलंगाना, रायलसीमा, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
More News
महाराष्ट्र के विदर्भ में पांच लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

महाराष्ट्र के विदर्भ में पांच लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 1:15 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र की पांच लोकसभा सीटों के लिए चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मतदान शुरु हुआ। विदर्भ क्षेत्र की 10 लोकसभा सीटों में से पांच - नागपुर, रामटेक, भंडारा, चंद्रपुर और गढ़चिरौली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 97 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला आज होगा।

see more..
image