Friday, Mar 29 2024 | Time 14:29 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


रश्मि शुक्ला के अक्टूबर 2019 के फोन रिकार्ड की जांच हो: मुश्रिफ

कोल्हापुर, 26 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र के ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुश्रिफ ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय पुलिस सेवा की अधिकारी रश्मि शुक्ला के फोन रिकॉर्ड की 24 अक्टूबर 2019 से 24 नवंबर 2019 के बीच विधानसभा चुनाव परिणाम से लेकर शासन गठन की अवधि तक जांच करने की जरूरत है, जिसमें वह करोड़ों रुपये की पेशकश के साथ निर्दलीय विधायकों संपर्क में थी।
श्री मुश्रिफ संवाददाताओं से कहा कि सुश्री शुक्ला उन विधायकों के साथ संपर्क में थीं, जिन पर राज्य में नया शासन बनाने में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को समर्थन देने के लिए दबाव डाला। इसके मद्देनजर उनके 24 अक्टूबर से नवंबर, 2019 तक एक महीने की अवधि के फोन कॉल की सीडीआर की जांच करने की आवश्यकता है।
श्री मुश्रिफ ने कहा कि सुश्री शुक्ला के फोन टैपिंग मुद्दे पर राज्य के सचिव कुंटे की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को दी गयी रिपोर्ट में यह साबित हो गया कि विपक्षी नेता देवेन्द्र फडनवीस द्वारा महा विकास अगाड़ी (एमवीए) के खिलाफ लगाए गए आरोप बेबुनियाद हैं।
उन्होंने मांग करते हुए कहा कि श्री फडनवीस, जिन्होंने केंद्र और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को फोन टैपिंग पर एक रिपोर्ट सौंपी थी और जिन्होंने दिल्ली में इस मुद्दे पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी, उन्हें महाराष्ट्र राज्य का अपमान करने के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने यह भी मांग की कि श्री ठाकरे को उन पुलिस अधिकारियों को हटा देना चाहिए, जो शासन के साथ विश्वासघात करने की कोशिश कर रहे थे और भाजपा के एक एजेंट के रूप में काम कर रहे थे और ऐसे अधिकारियों को नियुक्त करें जो शासन के साथ ईमानदार हों।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image