Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


रिश्वत मामले में सीजीएसटी अधीक्षक सहित चार गिरफ्तार

मुम्बई, 26 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र के मुम्बई में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रिश्वतखोरी मामले सीजीएसटी अधीक्षक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
सीबीआई के प्रवक्ता आर सी जोशी ने शुक्रवार को यहां बताया कि जांच एजेंसी ने 15 लाख रुपये की घूस मांगने के आरोप में मुंबई के नरीमन प्वाइंट स्थित दक्षिन मुंबई के सीजीएसटी अधीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जांच एजेंसी ने जाल बिछाया। अधीक्षक ने एक र्चाटर्ड अकाउंटेंट को घूस की रकम वसूलने का निर्देश दिया था।
चार्टर्ड अकाउंटेंट का एक कर्मचारी शिकायतकर्ता से पैसे वसूलने आया था, लेकिन सीबीआई ने जाल बिछाकर सीए के कर्मचारी को सात लाख रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। कथित कर्मचारी को उसके सीए के निर्देश पर पांच लाख रुपये देते हुए एक अन्य चार्टर्ड अकाउंटेंट को गिरफ्तार किया गया।
सीबीआई ने आरोपियों के दिल्ली और मुम्बई स्थित छह आवासीय और कार्यालय परिसरों पर छापे मारे और वहां से 30 लाख रुपये नगद बरामद किए हैं।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान सीजीएसटी अधीक्षक अमित दलाल, चार्टर्ड एकाउंटेंट श्री गोपाल भट्टर, सीए का कर्मचारी हेमंत मोतीवरस और चार्टर्ड एकाउंटेंट रमेश परमार के रूप में हुई है।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गय। अदालत ने आरोपियों को 28 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।
राम/ सुरेश
वार्ता
image