Thursday, Mar 28 2024 | Time 15:36 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सौराष्ट्र और कच्छ में गर्म हवा की लहर का असर

पुणे, 15 अप्रैल (वार्ता) सौराष्ट्र, कच्छ और हरियाणा में अलग अलग स्थानों में दिन में गर्म हवा का असर रहा जबकि उत्तराखंड में कुछ स्थानों में तापमान 5.1 डिग्री सेल्सियस या उससे ऊपर रहा।
पंजाब, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती क्षेत्र के अधिकतर स्थानों पर, पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर, पश्चिम राजस्थान, सौराष्ट्र, कच्छ, कोंकण, गोवा, असम, मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
पश्चिम उत्तर प्रदेश और झारखंड में अधिकतर हिस्सो में, बिहार, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा और पूर्वी मध्य प्रदेश के कई स्थानों पर, अरुणाचल प्रदेश और तटीय कर्नाटक में कुछ स्थानों पर, जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम, पूर्वी राजस्थान, गुजरात, तटीय आंध्र प्रदेश और यानम के अलग अलग स्थानों में 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
तेलंगाना के अलग-अलग स्थानों में दिन का तापमान सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
मध्य महाराष्ट्र, उत्तर आंतरिक कर्नाटक और छत्तीसगढ़ के अधिकांश स्थानों पर, अंडमान और निकोबार द्वीप के कुछ स्थानों पर, पश्चिम मध्य प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 से 5.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
मराठवाड़ा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल के कई स्थानों पर, ओडिशा के कुछ स्थानों पर, विदर्भ, केरल और माहे, रायलसीमा और लक्षद्वीप पर अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
नोवोंग (पूर्वी उत्तर प्रदेश) में सबसे अधिक 42.8 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।
असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पंजाब, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग-अलग स्थानों पर गुरूवार को सुबह 05.30 से 08.30 बजे के बीच आंधी तूफान का असर रहा।
पिछले 24 घंटे के दौरान रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक के अधिकतर हिस्सों में ,तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक, केरल और लक्षद्वीप में कई स्थानों पर, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके और सिक्किम में कुछ स्थानों पर, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, विदर्भ, मध्य महाराष्ट्र, तेलंगाना, उत्तर आंतरिक कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, ओडिशा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मराठवाड़ा में अलग-अलग स्थानों में बारिश हुई या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, राजस्थान, गुजरात, कोंकण और गोवा में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी, यामिनी
जारी वार्ता
image