Tuesday, Oct 19 2021 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


देशमुख मामला:महाराष्ट्र के मंत्री परब को ईडी का ताजा समन

मुंबई, 25 सितंबर (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता और महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब को राज्य के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख और अन्य के खिलाफ दर्ज धन शोधन मामले में अगले सप्ताह पूछताछ के लिए नया समन जारी किया है।
अधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि महाविकास अघाडी सरकार में संसदीय मामलों के विभाग को देखने वाले श्री परब (56) को दूसरी बार समन जारी किया गया है।
महाराष्ट्र विधान परिषद में पार्टी के तीन बार के विधायक को पहले 31 अगस्त को पेश होने के लिए एजेंसी ने बुलाया था। इस समन को श्री परब ने आधिकारिक व्यस्तताओं का हवाला देते हुए अस्वीकार कर दिया था और अधिक समय मांगा था।
अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने मंत्री को अब 28 सितंबर को दक्षिण मुंबई में एजेंसी के कार्यालय में मामले के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने के लिए कहा है।
उन्होंने कहा कि श्री परब से महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ की जानी है, क्योंकि अन्य आरोपियों और मामले में शामिल लोगों द्वारा कुछ ‘खुलासे’ किए गए हैं।
ये समन ईडी द्वारा महाराष्ट्र पुलिस प्रतिष्ठान में कथित 100 करोड़ रुपये के रिश्वत-सह-जबरन वसूली रैकेट में की जा रही आपराधिक जांच से संबंधित है, जिसके कारण अप्रैल में तत्कालीन गृह मंत्री देशमुख को मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा था।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image