Friday, Mar 29 2024 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अहमदनगर जिले के 61 गांवों में पूर्ण लॉकडाउन

पुणे,04 अक्टूबर(वार्ता) महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में कोरोना मामलाें की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार से 13 अक्टूबर तक 61 गांवों में पूर्ण लाॅकडाउन लगा दिया है और इन गांवों में किसी भी स्थान पर पांच से अधिक व्यक्तियों के एकत्र होने पर निषेधाज्ञा संबंधी आदेश जारी कर दिए गए हैं।

अहमदनगर जिला अधिकारी डा़ राजेन्द्र भोंसले ने यूनीवार्ता काे बताया कि इन गांवों में प्रतिदिन केसों में बढ़ोत्तरी हो रही है और इनमें कोरेाना पाजिटविटी दर पांच प्रतिशत से अधिक दर्ज की गई है। इसे देखते हुए इन गांवों में निषेधाज्ञा आदेश जारी किए गए हैं और लॉकडाउन भी लगा दिया गया है।
उन्होंने बताया कि इस जिले के संगमनेर, श्रीगोंडा, राहता, पारनेर, अकोले, कर्जत, कोपरगांव, नेवासा और अन्य को मिलाकर 13 तालुका कोरोना से बुरी तरह प्रभावित हैं और लाॅकडाउन की अवधि में इन क्षेत्रों में केवल दवाओं ,दूध और आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति सामान्य रहेगी।
उन्हाेंने लोगों से जिला प्रशासन के दिशानिर्देशों को मानने तथा स्थिति सामान्य होने तक इनका उल्लंघन नहीं करने का आग्रह किया है।
स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जिले में पिछले कईं दिनों से प्रतिदिन 500 से 800 केस आ रहे थे और सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर दस प्रतिशत से अधिक हो गई थी जिसे देखते हुए मौजूदा हालातों में पूर्ण लॉकडाउन के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं बचा था। जितेन्द्र वार्ता
image