Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:15 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


लखीमपुर : महाराष्ट्र सरकार 11 अक्टूबर को पूरे राज्य में करेगी बंद

पुणे, 08 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार ने शुक्रवार को लोगों से आह्वान किया है कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में 11 अक्टूबर को राज्य में सत्तारुढ़ महा विकास अघाड़ी की ओर से आयोजित बंद को सफल बनाने में जुट जायेें।
श्री पवार आज सोलापुर में आयोजित पार्टी की एक रैली में बोल रहे थे। वह जिले के दो दिवसीय दौरे पर हैं। श्री पवार ने लखीमपुर की घटना को ‘नृशंसता की कार्रवाई’ बताते हुए आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी नीत केंद्र सरकार अपने अधिकारों को लेकर प्रदर्शन कर रहे आठ किसानों की मौत के लिए जिम्मेदार आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने में पूरी तरह विफल रही है।
उन्होंने कहा,“लखीमपुर की घटना शर्मनाक है और इसके लिए भाजपा पूरी तरह से जिम्मेदार है।” उन्होंने कहा कि दुर्घटना वाले दिन दुर्भाग्य से मैं दिल्ली में ही था। जब मैने लखीमपुर जाने की कोशिश की तो उत्तर प्रदेश सरकार ने घटना वाले गांव जाने से रोक दिया।” उन्होंने यहां की वारदात को शर्मनाक बताते हुए कहा कि लखीमपुर कांड जालियांवाला बाग के ही समान था।
पार्टी से विद्राेह कर अलग हुए बागियों को कड़ा संदेश देते हुए श्री पवार ने कहा,“कुछ साल पहले बहुत सारे पार्टी के नेता हमें छोड़कर चले गये। वे अब पार्टी में वापस आना चाहते हैं। मैंने स्पष्ट रूप से कह दिया है कि पार्टी में आपको दोबारा नहीं लिया जा सकता।”
श्री पवार ने कोविड संकट से निपटने के लिए सभी बड़े प्रयास करने के लिए एमवीए सरकार की प्रशंसा की। बाद में, उन्होंने संबंधित अधिकारियों के साथ एक महामारी समीक्षा बैठक की।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
image