Friday, Apr 26 2024 | Time 01:40 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गोवा में चुनाव पूर्व गठबंधन पर ध्यान नहीं दे रही कांग्रेस : सरदेसाई

पणजी, 11 अक्टूबर (वार्ता) गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) के प्रमुख विजय सरदेसाई ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का मुकाबला करने के लिए चुनाव पूर्व गठबंधन की अपील पर ध्यान नहीं दे रही है।
श्री सरदेसाई ने कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा कि पिछले दो वर्षों से भाजपा को चुनौती देने और हराने के लिए एकजुटता का प्रयास कर रहे हैं , लेकिन दुर्भाग्य से मुख्य विपक्षी पार्टी अपने कर्तव्य और जिम्मेदारी को त्यागने के साथ ही आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गठबंधन की अपील पर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
उन्होंने कहा , “ लानत है , लेकिन हम बेकार नहीं बैठ सकते तथा दूसरों की अक्षमता और अनिर्णय के कारण समय बर्बाद नहीं कर सकते। गोवा को पूरी तरह बर्बाद होने से बचाने के लिए हमें कदम बढ़ाना होगा।”
उन्होंने कहा, “ हमारा मुख्य उद्देश्य भाजपा को किसी भी कीमत पर हराना है औरर हमें इसे पूरा करने के लिए गोवा की हर सड़क पर स्ट्रीट फाइटर बनना होगा।”
उल्लेखनीय है कि जीएफपी पिछले कुछ महीनों से कांग्रेस के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन करने की मांग कर रही है। श्री सरदेसाई ने गत जुलाई में दावा किया था कि कांग्रेस 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए उनकी पार्टी के साथ गठबंधन करने पर सहमत हो गई है, हालांकि इस मुद्दे पर कांग्रेस नेतृत्व की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है। पिछले सप्ताह अखिल भारतीय कांग्रेस समिति के गोवा प्रभारी दिनेश राव ने कहा था कि समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन के लिए बातचीत चल रही है और पार्टी आलाकमान ने ऐसे गठबंधनों को आगे बढ़ाने की अनुमति दी है तथा उचित समय पर इसकी घोषणा की जा सकती है।
टंडन जितेन्द्र
वार्ता
image