Tuesday, Dec 7 2021 | Time 00:00 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में राजभवन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का मौन धरना

मुम्बई, 11 अक्टूबर (वार्ता) महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ यहां राजभवन के बाहर ‘मौन धरना’ दिया और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को संबाेधित एक ज्ञापन अधिकारियों को सौंपा।
करीब 50 से 60 कांग्रेस कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में हुई हिंसा में चार किसानों की मौत के विरोध में ‘मौन धरना’ दिया।
श्री पटोले ने संवाददाताओं से कहा, “हमने राजभवन के बाहर मौन धरना दिया। राज्यपाल के शहर से बाहर होने के कारण हमने अधिकारियों को एक ज्ञापन भी सौंपा। जिस केन्द्रीय मंत्री का पुत्र इस मामले में शामिल है, उन्हें बर्खास्त किया जाए। ”
इस बीच, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता देवेन्द्र फडनवीस ने महा विकास अघाडी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह धोखेबाज सरकार है जो राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, “ इस सरकार के कार्यकाल में राज्य ने दो चक्रवातों का सामना किया है। इनमें किसानों को भारी क्षति का सामना करना पड़ा और उन्हें एक रुपये का भी मुआवजा नहीं दिया गया। यह सरकार किसान विरोधी है। ”
भाजपा नेता ने कहा कि सरकार पुलिस, बिक्रीकर अधिकारी और वस्तु कर अधिकारियों का इस्तेमाल व्यापारियों को धमकाने के लिए कर रही है।
उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी की घटना के आरोपी गिरफ्तार कर लिए गये और उन्हें पुलिस हिरासत में भेजा गया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “ इस मामले में महाराष्ट्र में आंदोलन करने का क्या मतलब है। यदि आप किसानों के लिए चिंतित हैं तो चक्रवात प्रभावित किसानों को मुआवजा दीजिए।”
श्रवण टंडन
वार्ता
More News

मालगाड़ी का डिब्बा पलटने से छह मजदूर घायल

06 Dec 2021 | 7:56 PM

कोल्हापुर, 06 दिसम्बर (वार्ता) रेल यात्री यार्ड में फंसे हुए ट्रेन के एक डिब्बे में भीषण आग लगने के आठ घंटे के भीतर ही एक मालगाड़ी का डिब्बा पलट गया जिसमें छह मजदूर घायल हो गये।

see more..
हरियाणा में कड़ाके की ठंड

हरियाणा में कड़ाके की ठंड

06 Dec 2021 | 7:52 PM

पुणे, 06 दिसंबर (वार्ता) हरियाणा में कड़ाके की ठंड़ रही है और यहां के हिसार में सबसे कम 10.2 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

see more..
image