Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:50 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कथित रिश्वत मामले की जांच के लिए तैयार हूं: वानखेड़े

मुंबई, 25 अक्टूबर (वार्ता) नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने सोमवार को कहा कि उन्हें आर्यन खान की गिरफ्तारी मामले को लेकर निशाना बनाया जा रहा है और वह प्रभाकर सैल द्वारा उनके विरुद्ध आठ करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप की जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं।
श्री वानखेडे ने न्यायाधीश वी. वी. पाटिल की अध्यक्षता वाली एनडीपीएस की स्पेशल अदालत में श्री वानखेड़े ने कहा कि उन्हें (श्री वानखेड़े) निशाना बनाया जा रहा है और वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं।
इस संबंध में अदालत में दो हलफनामे दायर किये गये हैं, जिसमें से एक एनसीबी ने तथा दूसरा श्री वानखेड़े ने दायर किया। एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने अदालत से कहा, “श्री समीर वानखेड़े के खिलाफ लगाए गए आरोपों की जांच की जा रही है। ”
एनसीबी की ओर से दायर हलफनामे में कहा गया है कि गवाह श्री सैल के बयान के आधार पर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गयी है, जबकि श्री वानखेड़े की ओर से दायर हलफनामा में सभी आरोपों को खारिज किया गया है और कहा गया है कि वह जांच के लिए तैयार हैं।”
श्री वानखेड़े ने इस संबंध में महाराष्ट्र के पुलिस महानिरीक्षक संजय पांडे को पत्र लिख कर अपने खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई शुरू नहीं करने की अपील की है और कहा है कि कुछ लोग फर्जी तरीके से उन्हें आर्यन खान मामले में फंसाना चाह रहे हैं।
श्री वानखेड़े ने यह पत्र मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले के एक गवाह प्रभाकर सैल द्वारा सोशल मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर रिश्वत संबंधी आरोप लगाने के बाद लिखा है, जिसमें श्री सैल ने कहा है कि बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान को छोड़ने के लिए काफी राशि की मांग की गयी थी।
श्री सैल ने आरोप लगाया है कि इसके लिए बॉलीवुड स्टार से 25 करोड़ रुपये मांगे गए थे और 18 करोड़ रुपये में समझौता हो गया था, जिसमें आठ करोड़ रुपये श्री वानखेड़े को दे दिए गए थे तथा बाकी के पैसे अन्य लोगों में बांटे जाने थे।
उल्लेखनीय है कि मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में एनसीबी ने शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान को एनसीबी ने दो अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।
संतोष.श्रवण
वार्ता
image