Monday, May 23 2022 | Time 09:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


नवी मुंबईः रेलवे स्टेशनों के रखरखाव के लिए सिडको ने समिति का गठन किया

ठाणे, 19 जनवरी (वार्ता) नवी मुंबई में सिडको द्वारा व्यवस्थित रेलवे स्टेशनों की समीक्षा और यात्री सेवा को सुधारने के लिए उपाध्यक्ष और प्रबंधन निदेशक डॉ संजीव मुखर्जी ने एक विशेष समिति का गठन किया है।
सिडको ने बुधवार को आधिकारिक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि समिति में संयुक्त प्रबंधन निदेशक समेत पांच अन्य अधिकारियों को शामिल किया गया है।
डॉ मुखर्जी ने कहा "उपनगरीय रेलवे नवी मुंबई की भाग दौड़ भरी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है। सिडको ने हमेशा से ही नवी मुंबई में एक कुशल उपनगरीय रेलवे प्रणाली के महत्व पर जोर दिया है। स्टेशनों पर यात्रियों को अधिक सुविधाजनक सुविधा प्रदान करने के लिए एक विशेष समिति का गठन किया गया है, जो उनकी यात्रा को एक बेहतर अनुभव प्रदान करेगी।"
सिडको ने नवी मुंबई में भारतीय रेलवे की सहायता से उपनगरीय रेलवे लाइन के नेटवर्क का निर्माण किया है जिससे शहर का हर भाग मुंबई से जुड़ सके।
नवी मुंबई में सीवुड्स दरावे स्टेशन को छोड़कर सिडको सभी रेलवे स्टेशनों की देखरेख करता है।
अगले 15 दिनों में समिति सिडको और रेलवे के काम के दायरे की समीक्षा और अध्ययन करने के लिए नवी मुंबई के स्टेशनों का दौरा करेगी। इस दौरान नवी मुंबई नगर निगम की भूमिका, स्टेशनों पर समस्याओं के कारण त्रुटियां और सुधार के लिए सिफारिशें जैसे तमाम बिंदुओं पर गौर फरमाया जायेगा।
इसके उपरांत समिति एक विस्तारित रिपोर्ट डॉ मुखर्जी के समक्ष पेश करेगी।
अभिषेक.अरिजीता
वार्ता
More News
बंजारा समाज के लिए मंत्रियों से बात करेंगे: पटोले

बंजारा समाज के लिए मंत्रियों से बात करेंगे: पटोले

21 May 2022 | 8:09 PM

मुंबई, 21 मई (वार्ता) महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने शनिवार को आश्वासन दिया कि बंजारा और खानाबदोश विमुक्त समाज की समस्याओं को लेकर वह जल्द ही संबंधित विभागीय मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

see more..
image