Monday, Jun 27 2022 | Time 02:32 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी

पुणे, 21 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में शुक्रवार को भीषण गर्मी की स्थिति बनी रही।
हरियाणा, पश्चिमी राजस्थान और उत्तरी मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में, दिल्ली और पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और दक्षिण उत्तर प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में लू की स्थिति रही।
हिमाचल प्रदेश और हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में कई स्थानों पर दिन का तापमान सामान्य से 5.1 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
पंजाब के अधिकांश स्थानों पर, झारखंड और उत्तराखंड में कई स्थानों पर, राजस्थान और पूर्वी मध्य प्रदेश में कुछ स्थानों पर, पश्चिम मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
गुजरात और पश्चिम बंगाल में गंगा के कुछ तटवर्ती इलाकों , ओडिशा के अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस से 3.0 डिग्री सेल्सियस ऊपर रहा।
उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और रायलसीमा के अधिकांश स्थानों पर, अरुणाचल प्रदेश, तटीय दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, मध्य महाराष्ट्र, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कई स्थानों पर, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में कुछ स्थानों पर, असम, मेघालय, कोंकण और गोवा में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 5.1 नीचे रहा।
तेलंगाना, केरल और माहे में कई स्थानों पर, बिहार, तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल में कुछ स्थानों पर,उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर तापमान सामान्य से 3.1 डिग्री सेल्सियस से 5.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
नागालैंड, मणिपुर मिजोरम, त्रिपुरा में तापमान सामान्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस से 3.0 डिग्री सेल्सियस नीचे रहा।
धौलपुर (पूर्वी राजस्थान) में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 47.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में कुछ स्थानों पर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, तटीय कर्नाटक, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, अंडमान, निकोबार द्वीप समूह और उत्तरी आंतरिक कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को 0830 बजे से शनिवार 0830 बजे के बीच आंधी-तूफान के साथ बारिश हुयी।
पिछले 24 घंटे के दौरान अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, तटीय कर्नाटक, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और केरल में अधिकांश स्थानों पर, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में कई स्थानों पर, उत्तराखंड, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप और हिमाचल प्रदेश में कुछ स्थानों पर, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, पश्चिम मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा और तमिलनाडु में बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात, सौराष्ट्र और कच्छ में मौसम शुष्क रहा।
त्रिपाठी.श्रवण
जारी वार्ता
More News
महाराष्ट्र में शाहू महाराज की 148वीं जयंती मनायी गई

महाराष्ट्र में शाहू महाराज की 148वीं जयंती मनायी गई

26 Jun 2022 | 8:30 PM

कोल्हापुर 26 जून (वार्ता) महाराष्ट्र के कोल्हापुर शहर में रविवार को रियासत के पूर्व शासक और समाज सुधारक राजर्षि श्री शाहू महाराज की 148 वीं जयंती मनायी गई।

see more..
बागी विधायकों को मुंबई लौटना ही होगा : राउत

बागी विधायकों को मुंबई लौटना ही होगा : राउत

26 Jun 2022 | 7:12 PM

मुंबई 26 जून (वार्ता) शिवसेना नेता एवं राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने असम के गुवाहाटी में डेरा डाले हुए बागी विधायकों पर कटाक्ष किया और कहा कि उन्हें देर-सबेर मुंबई लौटना होगा।

see more..
शिवसेना फिर से मजबूती से खड़ी होगी : खैरे

शिवसेना फिर से मजबूती से खड़ी होगी : खैरे

26 Jun 2022 | 7:12 PM

औरंगाबाद 26 जून (वार्ता) शिवसेना के वरिष्ठ नेता और चार बार के पूर्व सांसद चंद्रकांत खैरे ने रविवार को कहा कि शिवसेना का मतलब संघर्ष है,इसलिए उन्हें उम्मीद कि बागी विधायको के समूह के संकट समाधान होगा और पार्टी फिर से खड़ी होगी।

see more..
कोश्यारी को मिली अस्पताल से छुट्टी

कोश्यारी को मिली अस्पताल से छुट्टी

26 Jun 2022 | 6:38 PM

मुंबई 26 जून (वार्ता) महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी से स्वस्थ होने के बाद रविवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

see more..
image