Friday, Mar 29 2024 | Time 12:16 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


गोवा में 12 से 18 जून तक होगा दसवां अखिल भारतीय हिंदू राष्ट्र सम्मेलन

कोल्हापुर, 07 जून (वार्ता) दसवां अखिल भारतीय हिंदू राष्ट्र सम्मेलन, हिंदू राष्ट्र के कामकाज की नीति तय करने के लिए 12 से 18 जून तक गोवा के फोंडा स्थित श्री रामनाथ देवस्थान में आयोजित किया जाएगा।
गुजरात, पश्चिमी महाराष्ट्र और कोकण क्षेत्र के लिए हिंदी जनजागृति समितियों (एचजेएस) के समन्वयक मनोज खड़े ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि सम्मेलन की अनूठी विशेषता यह होगी की इस वर्ष हिंदू राष्ट्र संसद (हिंदू राष्ट्र सभा) का तीन दिन का आयोजन होने जा रहा है। यह सरकार के आदर्श कामकाज को सुनिश्चित करने के लिए उपस्थित लोगों का मार्गदर्शन करेगा।
श्री खड़े ने कहा कि संसद 'हिंदू राष्ट्र की स्थापना के लिए संसदीय और संवैधानिक तरीके' जैसे विषयों पर विशेषज्ञों द्वारा विस्तृत चर्चा करेगी।
अमेरिका, ब्रिटेन, हांगकांग, सिंगापुर, फिजी, नेपाल के साथ-साथ भारत के 26 राज्यों के 350 से अधिक हिंदू संगठनों के 1000 से अधिक प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है। अधिवेशन के दौरान, मुख्य रूप से विभिन्न विषयों जैसे 'काशी (वाराणसी) में ज्ञानवापी मस्जिद', 'मथुरा मुक्ति आंदोलन', 'पूजा स्थल अधिनियम', 'कश्मीरी हिंदुओं की हत्या', 'ध्वनि प्रदूषण के कारण, मस्जिदों में लाउडस्पीकर से ‘ध्वनि प्रदूषण' पर चर्चा होगी।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image