Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मूसेवाला हत्याकांड:शार्पशूटर सौरव महाकाल पुणे में गिरफ्तार

पुणे, 08 जून (वार्ता) महाराष्ट्र में पुणे ग्रामीण पुलिस ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में शार्पशूटर सौरव महाकाल को बुधवार को यहां गिरफ्तार किया।
पुणे ग्रामीण पुलिस की एक टीम ने पंजाब के प्रसिद्ध गायक और कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पुणे जिले के दो कुख्यात अपराधियों में से एक को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। उसका साथी संतोष जाधव अभी फरार है।
सिद्धू मूसेवाला 29 मई को पंजाब के मनसा जिले के जवहारके गांव से अपनी कार में साथियों के साथ यात्रा कर रहे थे, उसी समय बदमाशों ने उनका पीछा किया और गोलियाों की बौछार कर उनकी हत्या कर दी।
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी मामले को गंभीरता से लिया था और मामले की स्वतंत्र जांच के आदेश दिए थे। पुलिस ने कहा कि इस बीच, उससे पूछताछ में पता चला कि दिल्ली के गिरोहबाज लॉरेंस बिश्नोई ने अपने सहयोगी की हत्या का बदला लेने के लिए की कोशिश की थी।
पंजाब पुलिस इससे पहले तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुणे ग्रामीण पुलिस जाधव और महाकाल की तलाश में
थी। मूसेवाला हत्याकांड का संदिग्ध पुणे जिले का महाकाल है। पुणे ग्रामीण अधीक्षक अभिनव देशमुख कड़ी मेहनत कर रहे थे और आखिरकार उन्होंने उसे आज गिरफ्तार कर लिया। उनके मार्गदर्शन में स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक अशोक शेल्के और उनकी टीम ने महाकाल को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर बुधवार को अदालत में पेश किया, अदालत ने 20 जून तक महाकाल को पुलिस हिरासत में भेज दिया।
पुलिस ने कहा कि संतोष जाधव और सौरभ महाकाल भी एक अगस्त, 2021 को पुणे के अंबेगांव तालुका में एक ओंकार बांखेले की हत्या में शामिल थे। दोनों तभी से फरार चल रहे थे। ग्रामीण पुलिस ने उसके खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध रोकथाम अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।
पुलिस ने कहा कि जाधव और महाकाल पंजाब, राजस्थान की यात्रा कर रहे थे और वहां भी कई गंभीर अपराध कर रहे थे। उसने रंगदारी के लिए राजस्थान के जवाहरनगर में एक कारोबारी के घर पर फायरिंग कर उसकी हत्या करने की कोशिश की थी। पुलिस ने कहा कि उस समय जाधव को गिरफ्तार कर लिया गया और वह वहां लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के संपर्क में आया।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
More News
गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

गड़करी का दावा: भाजपा अबकी बार 400 पार

19 Apr 2024 | 10:34 PM

नागपुर (महाराष्ट्र), 19 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं नागपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार नितिन गडकरी ने शुक्रवार को दावा किया कि पार्टी निश्चित रूप से चार सौ से अधिक लोकसभा सीटें हासिल करेगी और वह पांच लाख से अधिक वोटों के अंतर से विजयी होंगे।

see more..
2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

2024 लोकसभा चुनाव विकासशील भारत के सपने को पूरा करेगा: मोदी

19 Apr 2024 | 10:30 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव विकासशील भारत और आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का चुनाव है।

see more..
image