Thursday, Aug 18 2022 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कांग्रेस राजभवन के सामने 16 जून को आंदोलन करेगी

मुंबई, 15 जून (वार्ता) महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी गुरुवार (16 जून) को राजभवन के सामने और राज्य में 17 जून को सभी जिला मुख्यालयों पर केन्द्र सरकार के दमन के खिलाफ आंदोलन करेगी।
श्री पटोले ने मुंबई में संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लगातार तीसरे दिन पूछताछ केंद्र सरकार के इशारे पर की गई है। उन्होंने कहा कि गांधी परिवार से राजनीतिक बदला लेने के लिए कार्रवाई की जा रही है, कांग्रेस पार्टी इस तरह के दमन से नहीं डरती है।
भाजपा ने दिल्ली पुलिस से हाथ मिलाते हुए दिल्ली में कांग्रेस नेताओं, सांसदों और पदाधिकारियों पर अत्याचार किए हैं।
श्री पटोले ने श्री गांधी के खिलाफ की गई कार्रवाई को भाजपा की उलटी गिनती शुरू होने का संकेत बताया।
उन्होंने कहा कि देश में स्थिति बहुत विकट है। भाजपा सरकार, सत्याग्रह के लिए दिल्ली आए कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों, मंत्रियों और सांसदों पर भी हमला बोल रही है। दिल्ली में कांग्रेस मुख्यालय में घुसकर नेताओं की पिटाई भी की गई। केंद्र में, ब्रिटिश सरकार से भी बदतर सरकार है लेकिन कांग्रेस पार्टी इतनी मजबूत ब्रिटिश सरकार से नहीं डरी बल्कि उन्हें देश छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया।
उन्होंने कहा कि श्री गांधी द्वारा उठाए गए मुद्दों का केंद्र सरकार और भाजपा के पास कोई जवाब नहीं है और उनकी आवाज दबाने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है।
इसलिए केंद्र सरकार के इस दमन के खिलाफ कांग्रेस गुरुवार और शुक्रवार को राजभवन के सामने आंदोलन करेगी।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
More News
महाराष्ट्र में ट्रेनों की टक्कर में 50 यात्री घायल

महाराष्ट्र में ट्रेनों की टक्कर में 50 यात्री घायल

17 Aug 2022 | 2:15 PM

गोंदिया 17 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में बुधवार तड़के मालगाड़ी और यात्री रेलगाड़ी की टक्कर में 50 से अधिक लोग घायल हो गए।

see more..
महाराष्ट्र में कोरोना के 836 नये मामले

महाराष्ट्र में कोरोना के 836 नये मामले

17 Aug 2022 | 12:02 PM

मुंबई, 17 अगस्त (वार्ता) महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के 836 नए मामले सामने आए हैं और एक व्यक्ति की इस बीमारी से मौत हुई है।

see more..
image