Friday, Apr 19 2024 | Time 04:06 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


औरंगाबाद के अस्पताल में भर्ती मरीजों की कोरोना जांच अनिवार्य

औरंगाबाद, 20 जून (वार्ता) महाराष्ट्र के औरंगाबाद के जिलाधिकारी सुनील चव्हाण ने सोमवार को कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए हर अस्पताल में भर्ती मरीजों की कोरोना जांच अनिवार्य करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित जिला टास्क फोर्स की बैठक में श्री चव्हाण बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि भविष्य में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए सभी को नियमों का पालन करना जरूरी है।
बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नीलेश गटने, एएमसी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पारस मंडलेचा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी श्री शेल्के सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
श्री चव्हाण ने कहा कि कोविड के संभावित खतरे को देखते हुए टीकाकरण पर जोर दिया जाना चाहिए। टीके की दूसरी खुराक के पात्रों के साथ-साथ अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता द्वारा एहतियाती खुराक जल्द से जल्द लेना चाहिए। प्रत्येक विभाग प्रमुख को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि उनकी देखरेख में प्रत्येक अधिकारी और कर्मचारी का टीकाकरण हो। उन्होंने कहा कि जिले के मेलट्रॉन अस्पताल को कोविड केयर सेंटर (सीसीसी) के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।
श्री गटने ने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में टीकाकरण कम है, वहां के जनप्रतिनिधियों के सहयोग से टीकाकरण पूर्ण कराया जाय और जिन ग्राम पंचायतों ने शत-प्रतिशत टीकाकरण किया है, उनका सम्मान किया जाय। जबकि डॉक्टर मंडलेचा ने शहर में कोरोना की स्थिति के साथ ही टीकाकरण की जानकारी दी। डॉक्टर शेलके ने जिलाधिकारी को जिले के हालात से अवगत कराया।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image