Tuesday, Apr 23 2024 | Time 12:19 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


बृंदा करात क्रांतिसिंह नाना पाटिल सामाजिक पुरस्कार के लिए चयनित

सांगली, महाराष्ट्र, 18 जुलाई (वार्ता) मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की वरिष्ठ नेता एवं पूर्व राज्य सभा सदस्य बृंदा करात को क्रांति सिंह नाना पाटिल लोक विद्यापीठ, (केएनपीएल) सांगली की ओर से प्रतिष्ठित पुरस्कार “क्रांति सिंह नाना पाटिल सामाजिक पुरस्कार” के लिए इस वर्ष चुना गया है।
केएनपीएल की एक प्रेस विज्ञप्ति में सोमवार को बताया गया कि, सुश्री करात वर्ष 2005 में पश्चिम बंगाल से राज्य सभा की सदस्य चुनी गई थीं। उन्होंने छात्रों की मांगों के लिए संघर्ष और राज्य सभा सांसद के रूप में सामाजिक कार्यों में सराहनीय योगदान के लिए उन्हें चुना गया। उन्होंने दिल्ली में कपास मिल के कर्मचारियों तथा आम लोगों की मांगों के लिए काम किया।
पुरस्कार के रूप में 21,000 रुपये नकद, मानपत्र और पट्टिका दी जायेगी। छह अगस्त को इस जिले के वीटा स्थित क्रांतिसिंह नाना पाटिल हॉल में प्रोफेसर डॉक्टर तारा भावना और प्रोफेसर विश्वास सैनक्कर की उपस्थिति में पुरस्कार से सम्मानित किया जायेगा।
शांतारन गरुड़, एन डी पाटिल, पूर्व विधायक गणपतराव पाटिल, सुश्री मेघा पाटकर, मृणाल गोरे, पत्रकार पी साईनाथ, अभय बंग, कॉमरेड सीताराम येचुरी, कॉमरेड भालचंद्र मैंगो और अन्य को अब तक इस प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image