Friday, Mar 29 2024 | Time 20:19 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


स्मृति ईरानी की पुत्री की रेस्तरां को जारी लाइसेंस की जांच हो: तृणमूल

पणजी, 23 जुलाई (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने शनिवार को केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी की पुत्री को गोवा में एक रेस्तरां चलाने के लिए जारी कथित अवैध लाइसेंस की जांच की मांग की।
गोवा टीएमसी नेता ट्रैजानो डी’मेलो ने लाइसेंस हासिल करने की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा,“ रेस्तरां को फूड लाइसेंस मिलने से पहले शराब का लाइसेंस कैसे दिया जा सकता है।” भारतीय जनता पार्टी सरकार की प्रशासनिक विफलता को उजागर करते हुए उन्होंने कहा, “ जब भाजपा के मंत्रियों की बात आती है, तो कानून की सभी जरूरी प्रक्रिया समाप्त कर दी जाती हैं। ”
उन्होंने आरोप लगाया, “ वास्तव में भाजपा न्याय को दबाने के लिए न्यायिक प्रणाली का दुरुपयोग करती है। ” मौजूदा सत्र के दौरान विधानसभा में इस मुद्दे को नहीं उठाने पर विपक्षी दलों की आलोचना करते हुए श्री डी’मेलो ने कहा, “ विपक्ष ने सरकार के सामने घुटने टेक दिये हैं। ऐसा लगता है कि वे गैलरी में सिर्फ प्रचार के लिए बोलते हैं, वे गोवा के लोगों को परेशानी में डालने वाले मुद्दों पर नहीं बोलते। ”
लाइसेंस प्राप्त करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली संदिग्ध प्रक्रिया की जांच की मांग करते हुए श्री डी’मेलो ने कहा, “सरकार को मामले में एक साफ और निष्पक्ष जांच करनी चाहिए। ”
गोवा टीएमसी नेता सामिल वोल्वाइकर ने कहा, “ गोवा के उद्यमियों को एक भी लाइसेंस हासिल करने में मुश्किल होती है, जबकि भाजपा से जुड़े शानिया जैसे वीआईपी इसे आवश्यक दस्तावेजों के बिना हासिल कर लेते हैं।”
संजय.श्रवण
वार्ता
image