Friday, Apr 19 2024 | Time 11:14 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


शिवसेना के बागी सांसद माने के आवास पर प्रदर्शन

कोल्हापुर 25 जुलाई (वार्ता) शिवसेना के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सोमवार को छत्रपति साहू मार्केट यार्ड क्षेत्र में हटकनंगले से शिवसेना के बागी सांसद धैर्यशील माने के आवास पर प्रदर्शन किया और राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से हाथ मिलाने तथा पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के खिलाफ विद्रोह करने पर विरोध दर्ज कराया।
शिवसेना जिला अध्यक्ष मुरलीधर जाधव के नेतृत्व में सैकड़ों जिला कार्यकर्ताओं ने सोमवार दोपहर मार्केट यार्ड क्षेत्र में एकत्र हुए और पार्टी के खिलाफ विद्रोह के लिए श्री माने के खिलाफ नारे लगाते हुए उनके आवास की ओर अपना मार्च शुरू किया। पार्टी कार्यकर्ताओं ने श्री माने के साथ श्री शिंदे की गुट में शामिल हुए कोल्हापुर लोकसभा सीट से सांसद संजय मांडलिक के खिलाफ भी नारेबाजी की।
श्री जाधव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि श्री माने ने शिवसेना के चिन्ह पर चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्होंने श्री ठाकरे की पीठ में छुरा घोंपा। उन्होंने श्री माने को चुनौती दी कि यदि उनमें कोई साहस है तो उन्हें सांसद पद से इस्तीफा दे देना चाहिए और हटकनंगले लोकसभा क्षेत्र से फिर से चुनाव लड़ना चाहिए।
शिवसेना पदाधिकारियों और पुलिस के बीच उस समय हाथापाई हो गई जब पुलिस आवास से 100 मीटर पहले मोर्चा को रोकने की कोशिश कर रही थी।
पुलिस ने शिवसेना के तीन जिलों के अध्यक्षों श्री जाधव, संजय पवार और विजय देवने तथा पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं को उनकी आक्रामक भूमिका के लिए गिरफ्तार किया लेकिन बाद में इन सभी को रिहा कर दिया गया।
संजय अशोक
वार्ता
image