Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:18 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कॉमरेड पन्नासारे हत्या मामले की सुनवाई कोल्हापुर अदालत में होगी

कोल्हापुर 06 सितम्बर (वार्ता) महराष्ट्र के कोल्हापुर में आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) ने मंगलवार को जिला सत्र न्यायालय को सूचित किया है कि उसने एक प्रस्ताव राज्य सरकार को भेजा था कि गवाह और पंचायत को सोलापुर सहित अन्य जगहों पर ले जाने में खतरे को देखते हुए कॉमरेड गोविंद पन्नासारे हत्याकांड़ की सुनवाई कोल्हापुर अदालत में होनी चाहिए। जो कि एटीएस का केन्द्र है।
कॉमरेड पन्नासारे हत्याकांड की सुनवाई में जिला सत्र न्यायालय के न्यायाधीश एस एस तांबे, एटीएस के अधीक्षक तुषार दोषी , आरपीटी दोषी ने न्यायाधीश तांबे को बताया कि एटीएस ने पहले ही राज्य सरकार को प्रस्ताव भेज दिया
कि कॉमरेड पन्नासारे हत्याकांड की सुनवाई कोल्हापुर की अदालत में होनी चाहिए क्योंकि हर सुनवाई के लिए गवाहों और पंचों को सोलापुर ले जाना जोखिम भरा होगा।
न्यायाधीश तांबे ने मामले की सुनवाई को 19 सितंबर तक के लिए टाल दिया।
इस बीच बॉम्बे उच्च न्यायालय के निर्देश पर विशेष जांच दल (एसआईटी) ने एटीएस को पन्नासारे हत्या से संबंधित सभी महत्वपूर्ण दस्तावेज सौंपे।
उल्लेखनीय है कि 16 फरवरी 2015 को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीआई) के वरिष्ठ नेता कॉमरेड पन्नासारे और उनकी पत्नी पर सुबह की सैर के दौरान अज्ञात हत्यारों ने गोलियां चलाईं थी जिसमें श्री पन्नासारे घायल हो गए और कुछ दिन बाद इलाज के दौरान मौत हो गई थी।
जांगिड़ अशोक
वार्ता
image