Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:23 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


एसीबी ने अधिकारी, ग्राम पंचायत सदस्य को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

कोल्हापुर, 29 सितंबर (वार्ता) भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारियों ने गुरुवार को एक ग्रामीण विकास अधिकारी और इस जिले की करवीर तहसील के कुर्डू गांव ग्रामपंचायत के एक सदस्य को शिकायतकर्ता के बैंक खाते में बिल राशि स्थानांतरित करने के एवज में 30,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया।
पुलिस ने गिरफ्तार हुए लोगों की पहचान कुर्दू गांव के ग्रामीण विकास अधिकारी महादेव गणपति डिंगले (56) और कुर्दू गांव ग्राम पंचायत सदस्य धनाजी मारुति पाटिल (47) के रूप में की है।
एक बयान में शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने 'स्वच्छ भारत अभियान' के अंतर्गत सार्वजनिक शौचालयों का निर्माण किया था। शिकायतकर्ता को कुल 2.99 लाख रुपये के बदले में सिर्फ 1.97 लाख रुपये प्राप्त हुए थे। शिकायतकर्ता ने ग्राम पंचायत के सदस्य श्री पाटिल से शेष राशि को निर्गत करने का अनुरोध किया था जिसके लिए उसने और ग्रामीण विकास अधिकारी डोंगले ने तीस हजार रुपये की मांग की थी।
बाद में शिकायतकर्ता ने एसीबी में इसकी शिकायत की और एसीबी के अधिकारियों ने शिकायतकर्ता से तीस हजार रुपये रिश्वत लेते हुए पाटिल और डोंगले को रंगे हाथों पकड़ लिया।
अभय, उप्रेती
वार्ता
image