Friday, Apr 19 2024 | Time 17:38 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


अगले 25 से 50 साल को ध्यान में रखकर किए जा रहे विकास कार्यः वैष्णव

जालना 03 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत को विश्व के अन्य देशों से अधिक विकसित बनाने के लिए अगले 25 से 50 वर्षों के विजन के साथ विकास कार्य करने पर जोर दिया जा रहा है।
ये बाते रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को महाराष्ट्र के जालना में कही। वह जालना रेलवे स्टेशन पर कोच रखरखाव सुविधाओं (पिटलाइन) के विकास की आधारशिला रखने के अवसर पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जालना में रेलवे स्टेशन को जल्द ही बदल दिया जाएगा और नए रेलवे स्टेशन का डिजाइन जालना जिला के राजूर में प्रसिद्ध गणपति मंदिर की प्रतिकृति जैसा होगा। यह आधुनिक सुविधाओं वाला रेलवे स्टेशन होगा। इसके लिए 200 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वंदे भारत रेलवे के साथ लातूर में रेलवे कोच निर्माण कारखाने से कोचों के उत्पादन से मराठवाड़ा के विकास को बढ़ावा मिलेगा।
इस अवसर पर रेल, कोयला एवं खदान राज्य मंत्री रावसाहेब पाटिल-दानवे, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री भागवत कराड, राज्य के सहकारिता, अन्य पिछड़ा बहुजन कल्याण मंत्री एवं जिला संरक्षक मंत्री अतुल सावे सहित कई अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहे।
श्री वैष्णव ने कहा कि देश हित में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के प्रमुख शहरों के साथ-साथ हर जिले के स्थानों से लेकर दूरदराज के इलाकों तक हर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए बहुत दूरदर्शी हैं। उनके नेतृत्व में रेल विभाग को आधुनिक बनाने और आम आदमी को आसानी से सेवाएं देने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगले 25 वर्षों में शहर के विस्तार को ध्यान में रखते हुए देश भर में 50 रेलवे स्टेशन विकसित किए जा रहे हैं।
संतोष
वार्ता
image