Friday, Mar 29 2024 | Time 01:43 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


ट्रंप कंपनी महाराष्ट्र में 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी: सामंत

स्टटगार्ट/मुंबई, 15 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने कहा कि ट्रंप कंपनी अगले दो वर्षों में महाराष्ट्र में लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।
श्री सामंत राज्य में रोजगार सृजन करने के साथ-साथ निवेश को बढ़ावा देने के लिए वर्तमान में जर्मनी के दौरे पर हैं।
यहां जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, जर्मनी यात्रा के पहले दिन श्री सामंत ने स्टटगार्ट में ट्रंप कंपनी का दौरा किया और निवेश वृद्धि को लेकर सकारात्मक चर्चा की। इसी दौरान यह सुझाव दिया गया कि ट्रंप कंपनी अगले दो वर्षों में महाराष्ट्र में लगभग 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।
जर्मनी की यात्रा के दौरान श्री सामंत ने स्टटगार्ट में ट्रम्प कंपनी की उत्पादन सुविधा का दौरा किया। इस अवसर पर ट्रंप कंपनी के सीईओ रिचर्ड बैनम्यूलर और ट्रंप इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर संदीप पाटिल ने श्री सामंत का स्वागत किया गया।
श्री बैनम्यूलर ने कंपनी की अत्याधुनिक लेजर कटिंग मशीन और फोल्डिंग मशीन प्रस्तुत की। इन मशीनों का उपयोग इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बैटरी और बैटरी स्टोरेज यूनिट बनाने के लिए किया जा रहा है। ट्रंप कंपनी इन मशीनों के लिए महाराष्ट्र में उत्पादन संयंत्रा शुरू करने को इच्छुक है। इसके लिए श्री सामंत ने ट्रंप कंपनी को महाराष्ट्र आने का निमंत्रण दिया और आश्वासन दिया कि महाराष्ट्र सरकार इसमें पूरा सहयोग करेगी।
कंपनी ने एक बयान में कहा कि कंपनी के प्रतिनिधि अगले माह महाराष्ट्र का दौरा करेंगे और स्थल का निरीक्षण करेंगे और 300 करोड़ रूपये का निवेश करेंगे।
अभय अशोक
वार्ता
image