Friday, Mar 29 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सोमैया ने की मुश्रीफ के दामाद की कंपनी की जांच कराने की मांग

कोल्हापुर, 16 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हसन मुश्रीफ पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है और उनके दामाद की एक कंपनी की जांच और एक निविदा को रद्द करने की भी मांग की, जो उनके (श्री हसन के) कार्यकाल के दौरान प्रदान की गई थी।
श्री सोमैया ने यह आरोप पूर्व मंत्री हसन के कोल्हापुर जिले में कागल तहसील स्थित आवास और पुणे स्थित उनके कार्यालय पर 11 जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापे के बाद लगाया है।
उन्होंने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने (श्री सोमैया) इस बारे में पहले ही राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को सूचित कर दिया था और उन्होंने आश्वासन दिया है कि वे आरोपों की जांच कराएंगे।
उन्होंने कहा कि श्री मुश्रीफ को स्पष्ट करना चाहिए कि कलकत्ता स्थित रजत प्राइवेट कंपनी और माउंट प्राइवेट कंपनी के साथ उनके क्या संबंध हैं। ये दोनों कंपनियां अस्तित्व में नहीं हैं। श्री मुश्रीफ के खाते से 49 करोड़ रुपये कैसे निकाले गए। उन्होंने कहा कि उस समय की सरकार ने इन कंपनियों के माध्यम से प्रत्येक ग्रामपंचायत को 50,000 रुपये देने का जीआर भी रद्द कर दिया था। साथ ही सरकार ने जीआर और इन कंपनियों के बारे में तथा श्री मुश्रीफ के इन कंपनियों के साथ संबंधों के बारे में जानकारी हासिल करने का फैसला किया था।
श्री सोमैया ने कहा कि उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को यह बताने की चुनौती दी कि ईडी केवल मुस्लिम समुदाय के नेताओं को ही क्यों निशाना बना रही है। भ्रष्टाचार करते समय श्री मुश्रीफ को अपना धर्म क्यों याद नहीं आया ?
श्री मुश्रीफ को भाजपा में शामिल करने की राज्य मंत्री चंद्रकांत पाटिल की पेशकश पर उन्होंने प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया, लेकिन कहा कि श्री पाटिल को अपने बयान के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए।
संतोष, यामिनी
वार्ता
image