Friday, Mar 29 2024 | Time 16:37 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


'हिंदू जन आक्रोश मार्च' में लाखों लोगों के शामिल होने की संभावना :नावले

पुणे, 21 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नेता बालासाहेब नावले ने शनिवार को कहा कि पुणे में सकल हिंदू समाज द्वारा चार प्रमुख मांगों को लेकर कल आयोजित किये जाने वाले हिंदू जन आक्रोश मार्च में लाखों लोगों के भाग लेने की संभावना है।
श्री नावले ने ‘यूनीवार्ता’ से कहा, "मार्च की चार मुख्य मांगें हैं।धर्मांतरण, गोहत्या और लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून पारित करना और उन्हें सख्ती से लागू करना तथा फाल्गुन अमावस्या को धर्मवीर दिवस घोषित करना, जो छत्रपति संभाजी का बलिदान दिवस है।"
उन्होंने सभी हिंदुओं से हिंदुत्व का हवाला देते हुए इस मार्च में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने अपील की। यह मार्च रविवार सुबह ऐतिहासिक स्थल लाल महल से शुरू होगा।
भाजपा नेता ने कि मार्च के दौरान, हिंदू गर्जन प्रतिष्ठान के धीरज घाटे, राजे शिवराय प्रतिष्ठान के महेश पावले, छत्रपति संभाजी के इतिहास के शोधकर्ता नीलेश भिसे, मातृशक्ति की नलिनी वायल, विश्व हिंदू परिषद के किशोर चव्हाण, पतित पवन संगठन के स्वप्निल नाइक, शिव समर्थ प्रतिष्ठान के दीपक नागपुरे, संजय पासलकर और भाजपा विधायक भीमराव अन्ना तपकीर मौजूद रहेंगे।
श्री महेश पावले ने कहा कि ‘हिंदू जन आक्रोश मार्च’ की तैयारी पिछले एक महीने से चल रही है। यह एक अभूतपूर्व मार्च होगा और इसमें सभी राजनीतिक दल, हिंदू संगठन, व्यापारी, गणेश मंडल शामिल होंगे। मार्च में महिलाओं और युवाओं की महत्वपूर्ण भागीदारी होगी। इस मार्च से पूरे हिंदू समाज की ताकत सामने आएगी।
उन्होंने कहा कि संत तुकाराम महाराज शिवाजीराव मोरे के वंशज, तेलंगाना के विधायक राजा भैया, शिरीष मोरे और धनंजय देसाई भी उपस्थिति होंगे।
श्री धीरज घाटे ने कहा, “मार्च से पहले श्रीमंत दगडूशेठ हलवाई गणपति में महा आरती होगी और फिर लक्ष्मी रोड से डेक्कन जिमखाना में छत्रपति संभाजी की प्रतिमा तक मार्च होगा।
श्रद्धा,आशा
वार्ता
image