Friday, Mar 29 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


विशेष लोक अभियोजक ने पंचनामाें की सूची अदालत में पेश की

कोल्हापुर, 23 जनवरी (वार्ता) महाराष्ट्र में कोल्हापुर के जिला अतिरिक्त सत्र अदालत में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के वरिष्ठ नेता कॉमरेड गोविंद पनसरे हत्याकांड के मामले में सोमवार को पंचानामों की सूची पेश की गई।
सत्र न्यायाधीश एस एस ताम्बे की अदालत में विशेष लोक अभियोजक शिवाजीराव राणे ने यह सूची पेश की। मामले की अगली सुनवाई सात फरवरी को होगी।
न्यायाधीश तांबे ने इस महीने नौ जनवरी को श्री पनसरे की हत्या और साजिश के मामले में समीर गायकवाड़ (32) और डॉ वीरेंद्र सिंग तावड़े (48) सहित दस संदिग्ध आरोपियों के खिलाफ पहले ही आरोप तय कर दिए हैं।
कॉमरेड श्री पनसरे के फरवरी 2015 में गोलीबारी में मारे जाने के बाद विशेष जांच दल (एसआईटी) ने कुल 12 संदिग्ध अभियुक्तों को पकड़ा। बाद में जांच एटीएस को सौंप दी गई, जो अभी भी मामले की जांच कर रही है।
आरोपियों में गायकवाड़ और डॉ तावड़े सहित अमोल रवींद्र काले (34), पुणे, वासुदेव भगवान सूर्यवंशी (29), जलगाँव, भरत जयवंत कुर्ने (37), बेलगाम, अमित रामचंद्र देगवेकर (38), सिंधुदुर्ग में कलाने, शरद भाऊसो कासकर (25), औरंगाबाद, सचिन प्रकाश अंदुरे (32), औरंगाबाद, अमित रामचंद्र बद्दी (29), कर्नाटक राज्य में हुबली धारवाड़ और गणेश दशरथ मिस्किन (30), धारवाड़ है तथा दो संदिग्ध फरार है।
बचाव पक्ष के वकील समीर पटवर्धन ने संदिग्ध अभियुक्त समीर गायकवाड़ की ओर से पैर की सर्जरी के लिए प्रत्येक रविवार को एटीएस के समक्ष उपस्थित होने में रियायत देने के लिए एक आवेदन दायर किया।
जांगिड़ अशोक
वार्ता
image