Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:04 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


दो करोड़ रुपये वसूली करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

मुंबई, 24 जनवरी (वार्ता) एक महिला सहित चार लोगों का गिरोह, जिसने खुद को प्रवर्तन निदेशालय का अधिकारी बताकर एक सोने के व्यापारी से दो करोड़ रूपये की बसूली की, उन्हें मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
गिरफ्तार आरोपियों में लोगों में 50 वर्षीय एम. फजल एस. गिलितवाला, 37 वर्षीय एम. राजी रफीक और एक महिला, विशाखा विश्वास मुधोले शामिल हैं, उनके पास से लूट का एक बड़ा हिस्सा बरामद किया गया।
पुलिस उपायुक्त (द्वितीय) अभिनव देशमुख ने कहा कि सोमवार दोपहर गिलितवाला और रफीक झावेरी बाजार में वीबीएल बुलियन्स के कार्यालयों में घुसे और एक परिचारक के साथ मारपीट की।
उन्होंने कंपनी के मालिक विराटभाई से मिलने की मांग की और कार्यालय और कर्मचारियों की तलाशी लेनी शुरू कर दी, उनके मोबाइल भी जब्त कर लिए और कहा कि यह ईडी का छापा है और उन्हें सभी नकदी, सोना और अन्य कीमती सामान इकट्ठा करने का आदेश दिया। जब कर्मचारी दशरथ माली ने उनसे उनका पहचान पत्र मांगा तो उन्होंने उसके साथ मारपीट की और उनके कार्यालय से दो करोड़ रूपये और कर्मचारियों का मोबाइल भी अपने साथ ले गए। उन्होंने कर्मचारी श्री माली को उनके दुसरे कार्यालय में लेकर जाने का आदेश दिया जहां पर विशाखा विश्वास मुधोले और उसके साथियों ने प्रबंधक विजय शाह को पहले से ही बंधक बनाए हुआ था और वे लोग व्यापारी मालिक विराटभाई के लोकेशन की जानकारी भी चाह रहे थे।
श्री माली ने उन्हें बताया कि विराटभाई अपने पैतृक स्थल गए हुए हैं तो चारों ने उन्हें छोड़ दिया और उनको कार्यालय से जाने के लिए कहा और लूट की संपत्ति को अपने साथ ले गए।
डीसीपी देशमुख ने कहा कि डरे-सहमे माली ने इस संदर्भ में अपनी कंपनी के अधिकारियों को सूचना दी और पुलिस को नकली छापेमारी की जानकारी दी।
पुलिस ने कई टीमों का गठन किया और उस क्षेत्र के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और अभियुक्तों की तलाश कर उन्हें गिरफ्तार किया।
अभियुक्तों को आज न्यायालय में प्रस्तुत किया गया और न्यायालय ने उन्हें सात दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।
अभय अशोक
वार्ता
image