Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:36 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


कोल्हापुर: ईडी ने जिला केंद्रीय सहकारी बैंक पर मारा छापा

कोल्हापुर, 01 फरवरी (वार्ता) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री हसन के कोल्हापुर जिले के कागल तहसील स्थित घर और पुणे स्थित कार्यालयों पर 11 जनवरी को छापा मारने के बाद बुधवार को कोल्हापुर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक (केडीसीसी) पर छापा मारा, जहां श्री मुशरिफ चेयरमैन थे और इसकी शाखा कागल तहसील के सेनापति-कापाशी में है।
ईडी के अधिकारियों ने 11 जनवरी को श्री मुशरिफ और उनके करीबी सहयोगी प्रकाश गाडेकर के आवासों और पुणे में श्री मुशरिफ के कार्यालयों पर छापा मारा था और अब शाहुपुरी इलाके में केडीसीसी बैंक और इसकी सेनापति-कपाशी शाखा पर छापा मारा और 11 जनवरी को छापे से संबंधित दस्तावेजों की जांच की।
ईडी अधिकारियों द्वारा छापा मारने की खबर फैलने के बाद, केडीसीसी के निदेशक, पदाधिकारी और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के कार्यकर्ता और नेता और मुशरिफ के करीबी सहयोगी भय्या माने, आरके पावर, केडीसीसी के मुख्य भवन के सामने इकट्ठा हुए और उन्होंने अधिकारियों और पुलिस के साथ धक्का-मुक्की किया, जो बैंक की मुख्य इमारत में तैनात थे और लोगों को बैंक के जाने से रोक रहे थे।
इससे पहले ईडी ने 11 जनवरी को कागल तहसील में श्री मुशरिफ और उनके करीबी सहयोगी गाडेकर के घरों के साथ-साथ पुणे जिले के शिवाजी नगर, हडोंसर और कोंधवा इलाकों में श्री मुश्रीफ के कार्यालयों पर छापे मारे थे। हालांकि ईडी विभाग से छापेमारी का ब्योरा प्राप्त नहीं हुआ है।

अभय, सोनिया

वार्ता
image