Friday, Apr 19 2024 | Time 13:24 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


देश के मौजूदा हालात के लिए कांग्रेस , भाजपा जिम्मेदार : केसीआर

नांदेड़ 05 फरवरी (वार्ता) भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख एवं तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि देश के मौजूदा हालात के लिए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिम्मेदार हैं।
श्री राव ने आज यहां गुरुद्वारा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश की आजादी के बाद भाजपा 16 साल सत्ता में रही और बाकी समय कांग्रेस ने राज किया। उन्होंने सवाल किया कि आखिर दोनों पार्टियों ने देश के लिए क्या किया।
उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ बयानबाजी पर समय बर्बाद कर रही है। कोई अम्बानी चाहता है तो कोई अडानी चाहता है , वहीं ‘मेक इन इंडिया’ देश में एक मजाक बनकर रह गया है। उन्होंने कहा , “वर्तमान में देश में केवल मन की बात, ऐसी बात, उसकी बात पर बात हो रही है। इसलिए हम देश में बदलाव की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए बीआरएस पार्टी का विस्तार कर रहे हैं।”
उन्होंने आगे कहा कि देश की विचारधारा को बदलने की जरूरत है. देश की जनता ने कई विधायक और मंत्री बनाए हैं। देश को आजाद हुए 75 साल हो चुके हैं , लेकिन आज भी कई इलाकों में बिजली , पानी और सड़क नहीं है। किसानों की सबसे ज्यादा आत्महत्याएं महाराष्ट्र में हुई हैं। किसान सिर्फ आत्महत्या नहीं करते हैं। दुख की बात है कि देश को अन्न और जीवन देने वाला किसान आत्महत्या कर रहा है। देश में किसानों के खेतों में मृत किसानों की लाशें उग रही हैं।
श्री राव ने कहा कि मानसून के दौरान देश में एक लाख टीएमसी बारिश होती है, लेकिन इसका सही इस्तेमाल नहीं हो पाता है। करीब 50,000 टीएमसी पानी सीधे समुद्र में चला जाता है। इसका सही इस्तेमाल किया जाना चाहिए। महाराष्ट्र में हालांकि कई नदियां हैं, लेकिन मराठवाड़ा में पानी नहीं है। देश में खेती योग्य भूमि 41 करोड़ एकड़ है। इन सभी खेतों में पानी जाना चाहिए। समुद्र में जाने वाला पानी खेत में आना चाहिए। लेकिन सरकार इस बारे में कुछ नहीं कर रही है. इसलिए इस सरकार पर भरोसा नहीं किया जा सकता।
उन्हेंने आरोप लगाया कि अलग-अलग रंग और धर्म के झंडों पर लोगों को अलग किया जा रहा है। देश में 16 करोड़ किसान हैं। इस देश में किसानों और मजदूरों को आसानी से सत्ता मिल सकती है। उन्होंने कहा , “ अब इस ताकत को हटाने का समय आ गया है और किसानों को कलम उठाने और कानून बनाने का समय आ गया है। इसलिए हमने 'अबकी बार किसान सरकार' का नारा दिया है।”
अशोक
वार्ता
More News
महाराष्ट्र के विदर्भ में पांच लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

महाराष्ट्र के विदर्भ में पांच लोकसभा सीटों के लिए मतदान शुरु

19 Apr 2024 | 1:15 PM

मुंबई, 19 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र में विदर्भ क्षेत्र की पांच लोकसभा सीटों के लिए चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को मतदान शुरु हुआ। विदर्भ क्षेत्र की 10 लोकसभा सीटों में से पांच - नागपुर, रामटेक, भंडारा, चंद्रपुर और गढ़चिरौली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 97 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला आज होगा।

see more..
image