Sunday, Feb 25 2024 | Time 06:47 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मुंबई में फेडरल बैंक के कर्मचारियों का धरना

मुंबई 17 मार्च (वार्ता) फेडरल बैंक के लगभग 150 कर्मचारियों ने शुक्रवार को यहां बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में स्थित कॉर्पोरेट कार्यालय के सामने सकारात्मक मानव संसाधन नीतियों की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया।
फेडरल बैंक पुरानी पीढ़ी के निजी क्षेत्र का बैंक है जिसका मुख्यालय केरल में है। देश भर में बैंक के लगभग 1300 शाखाओं के साथ 11,000 कर्मचारियों के कार्यबल के साथ काम करता है।
यूनियन का यह भी आरोप है कि फेडरल बैंक प्रबंधन यूनियन के कार्यकर्ताओं के विरोध की आवाज को दबाने के लिए उनके खिलाफ बदले की कार्रवाई का सहारा ले रहा है।
प्रबंधन अपने फैसलों को बुलडोजर करने के लिए कर्मचारियों को अलग करने का प्रयास कर रहा है। यूनियन समय-समय पर बैंक द्वारा अपनाए जा रहे व्यवसाय मॉडल और प्रक्रियाओं पर अपनी चिंता व्यक्त करती रही है, जो यूनियनों की दृष्टि में बैंक, उसके ग्राहकों और कर्मचारियों के हितों को खतरे में डालने वाले जोखिम को आमंत्रित कर सकती है।
धरना कार्यक्रम का नेतृत्व कॉमरेड ने किया। देवीदास तुलजापुरकर, महासचिव, महाराष्ट्र राज्य बैंक कर्मचारी महासंघ ने प्रबंधन को आगाह किया कि यदि वे अपनी नीतियों में संशोधन नहीं करते हैं तो एआईबीईए की पूरी सदस्यता फेडरल बैंक के कर्मचारियों के लिए खड़ी होगी और प्रबंधन के खिलाफ संघर्ष को तेज करेगी।
फेडरल बैंक कर्मचारी संघ देश भर में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रहा है।
संजय,आशा
वार्ता
More News
मराठा आरक्षण मुद्दा: शिंदे ने विपक्ष से मांगी मदद

मराठा आरक्षण मुद्दा: शिंदे ने विपक्ष से मांगी मदद

24 Feb 2024 | 11:47 PM

सतारा, 24 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने शनिवार को विपक्षी दलों से अदालत में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण बनाए रखने के तरीके और साधन सुझाने में मदद मांगी।

see more..
image