Friday, Apr 26 2024 | Time 00:48 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राकांपा विधायकों ने सदन के बीचोंबीच दिया धरना

मुंबई, 21 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र विधानसभा भवन में मंगलवार को शिंदे-फडनवीस सरकार के मंत्री दादा भूसे की ओर से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने और नारेबाजी किये जाने के बाद पार्टी विधायकों ने आक्रामक रूख अपनाते हुए सदन के बीचोंबीच धरना पर बैठ गए।
सांसद संजय राउत के ट्वीट किया, “राकांपा के विधायक तब आक्रामक हो गए जब श्री भूसे ने आपत्तिजनक बयान दिया कि श्री राउत मातोश्री की रोटी खाते हैं और पवार के घर में काम करते हैं।”
इस बीच, विपक्ष के नेता अजीत पवार ने श्री भूसे से माफी की मांग की और कहा कि श्री पवार का नाम लेने की कोई आवश्यकता नहीं है।
राकांपा और गठबंधन दलों के विधायकों ने सदन की बीचोंबीच जोरदार विरोध प्रदर्शन करते हुए जहां शिंदे समूह और भूसे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं राकांपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सदस्य जयंत पाटिल ने कहा कि श्री भूसे का बयान मीडिया में गया है और स्पीकर से जल्द फैसला देने की मांग की है।
इस बीच, विधानसभा अध्यक्ष ने आशवासन दिया कि यदि श्री पवार के बारे में कोई आपत्तिजनक बयान दिया गया है, तो इसे रिकॉर्ड से हटा दिया जाएगा।
समीक्षा, उप्रेती
वार्ता
image